लेखक परिचय

प्रवक्‍ता ब्यूरो

प्रवक्‍ता ब्यूरो

Posted On by &filed under विविधा.


4 जून 2011 को दिल्ली के रामलीला मैदान में स्वामी रामदेव जी स्वयं अनिश्चित कालीन उपवास (आमरण अनशन ) पर बैठेंगे ।

राष्ट्रहित में तीन माँगे

1. लगभग चार सौ लाख करोड़ रुपये का काला धन जो की राष्ट्रीय संपत्ति है यह देश को मिलना चाहिए ।

2. सक्षम लोकपाल का कठोर कानून बनाकर भ्रष्टाचार पर पूर्ण अंकुश लगाना ।

3. स्वतंत्र भारत में चल रहा विदेशी तंत्र (ब्रिटिश रूल ) खत्म होना चाहिए जिससे कि सबको आर्थिक व सामाजिक न्याय मिले ।

Leave a Reply

5 Comments on "4 जून से स्‍वामी रामदेव का अनशन, सत्‍याग्रह क्‍यों?"

Notify of
avatar
Sort by:   newest | oldest | most voted
ajit bhosle
Guest
कल एक और मूर्ख का टी.वी पर साक्षात्कार देखा वह पूछ रहा था ये बाबा रामदेव कौन है और क्या करता है, और भूख हड़ताल क्यों कर रहा है ये अपने अनुयायियों से कह दे की भ्रष्टाचरण मत करो तो आधा भ्रष्टाचार अपने आप ही समाप्त हो जाएगा,इस मूर्ख को आम आदमी के जीवन के बारें में की जीवन कितना दुष्कर है यह पता ही नहीं है, चोरी-चकारी की रिपोर्ट पुलिस में कराने के लिए भावरे पड़ जाती है आम आदमी इतना निरीह है की वह चाह के भी भ्रष्टाचार नहीं रोक सकता, ऐसे में बाबा का भ्रष्टाचार के खिलाफ… Read more »
sunil patel
Guest
आज तक हमको झूठा इतिहास पढाया गया है, पढाया जा रहा है. बचपन से सुन रहे है की प्रत्यक पैदा लेने वाले बच्चे के ऊपर ३००० कर्ज है, जो आज १०-१२ हजार प्रति व्यक्ति हो गया है. स्वामी रामदेव जी के करह ही पता चला की कला धन हमारे देश में आ जाये तो हर भारतीय अगर करोडपति नहीं तो कम से कम कई कई लाख का मालिक हो जाए. सरकार कभी कुछ नहीं कर रही थी, न कर रही है और न ही कभी करेगी. जनता को निर्णय लेना है की इस अवसर का लाभ उठाय और सरकार को… Read more »
mahesh chndra varma
Guest
OMSAIOM**ोरामदेव से डरते तो वह जेल में होते: दिग्विजय सिंह कांग्रेस महासचिव ने कहा कि पार्टी रामदेव से डरी नहीं है। उन्होंने कहा, ‘ यदि कांग्रेस डरी होती तो रामदेव सलाखों के पीछे होते। कोई डर की बात नहीं है इसलिए वह खुले में बाहर हैं और उनके साथ बातचीत हो रही है। ‘ आखिर सच बोल ही दिए कांग्रेस महासचिव , अंग्रेज भी जिससे डरते थे उसे ज़ेळ मे डाल देते थे | बुजुर्ग सही कहते है, अंग्रेज चले गये औलाद छोड् गये | कांग्रेस अंग्रेज़ो की ……………….है भारत की जनता जवाब दे……हर भारतीय को इसका अहसास है…….पर रामदेव… Read more »
आर. सिंह
Guest
ऐसे भी ४६ वर्षीय राम कृष्ण यादव उर्फ़ बावा राम देव का खुद का जीवन भी कम चमत्कारी नहीं है. साधारण परिवार में जन्मे ४६ वर्षीय (ज्न्म१९६५) राम कृष्ण यादव को, जहाँ तक जानकारी उपलब्ध है, कोई ख़ास पैत्रिक सम्पति शायद ही मिली थी. राम कृष्ण यादव की शिक्षा दीक्षा का जो विवरण उपलब्ध है,उसके अनुसार उनकी विधिवत शिक्षा आठवीं कक्षा तक हुई थी.बाद के वर्षों में उन्होने आदर्श गुरुकुल खानपुर में दाखिला लिया था, जहाँ उन्होने संस्कृत और योग का अध्ययन किया. उद्योग चलाने की न तो उन्हें कोई विधिवत शिक्षा मिली और न उन्होनें कहीं से कोई अनुभव… Read more »
अवनीश राजपूत
Guest

बाबा रामदेव इस वक्त किसी सुपर हीरो या राष्ट्रीय नायक से कम नहीं लग रहे हैं। लोगों को उम्मीद है कि बाबा कुछ चमत्कार कर दिखाएंगे। विदेशों में जमा भारत के अरबों-खरबों के काले धन को वापस लाने या भ्रष्टाचार के संहार जैसा कुछ।

wpDiscuz