लेखक परिचय

प्रवक्‍ता ब्यूरो

प्रवक्‍ता ब्यूरो

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़, राजनीति.


नयी दिल्ली, २२ अगस्त (हि.स.)। जन लोकपाल बिल की मांग को लेकर समाजसेवी अन्ना हजारे की मुहिम को मिल रहे जन समर्थन और सफलता के बीच जामा मस्जिद के शाही इमाम सैय्यद अहमद बुखारी ने मुसलमानों से अन्ना के आंदोलन से दूर रहने को कहा है। उनका कहना है कि अन्ना का आंदोलन इस्लाम विरोधी है क्योंकि इसमें वंदे मातरम और भारत माता की जय जैसे नारे लग रहे हैं। बुखारी ने अन्ना के आंदोलन को मिल रहे फंड के बारे में सवाल उठाया और आरोप लगाया कि अन्ना आरएसएस और भाजपा के साथ मिले हुए हैं और राजनीति कर रहे हैं।

इस्लाम मातृभूमि और देश की पूजा में विश्वास नहीं करता

बुखारी ने कहा, ‘ इस्लाम मातृभूमि और देश की पूजा में विश्वास नहीं करता है। यह उस मां की पूजा की पूजा को भी सही नहीं ठहराता, जिसके गर्भ में बच्चे का विकास होता है। ऐसे में इस्लाम इस आंदोलन से कैसे जुड़ सकते हैं, जो इस्लाम के मूल सिद्धांतों के खिलाफ है। इसीलिए मैंने मुसलमानों को इस आंदोलन से दूर रहने को कहा है।’ उनका कहना है कि देश के लिए करप्शन से बड़ा मुद्दा सांप्रदायिकता है और देश को इससे ज्यादा खतरा है। उन्होंने कहा, ‘ अगर अन्ना इस आंदोलन में सांप्रदायिकता को भी मु्द्दा बनाते हैं, तो मैं इस बारे में आश्वस्त हो सकता हूं। ‘

बुखारी के इस आह्वान के बाद वंदे मातरम पर विवाद एक बार फिर उठ खड़ा हुआ है। गौरतलब है कि देश की प्रमुख इस्लामी शिक्षण संस्था दारुल उलूम, देवबंद ने रविवार को कहा था कि वह गांधीवादी अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी मुद्दे के साथ है, लेकिन एक शिक्षण संस्थान के रूप में उनके आंदोलन का समर्थन नहीं कर सकती। दिल्ली की फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने अन्ना का समर्थन किया है। ऑल इंडिया महिला मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की प्रमुख शाइस्ता अंबर ने भी कहा है कि उनका संगठन अन्ना के आंदोलन का समर्थन करता है।(अवनीश)

Leave a Reply

17 Comments on "अन्ना का आंदोलन इस्लाम विरोधी : बुखारी"

Notify of
avatar
Sort by:   newest | oldest | most voted
himanshu kaushik
Guest

आदरणीय आर.सिंह जी ,
आपने सही कहा है ,कही न कही बुखारी जी की दुकान भी तो इसी कांग्रेस की देन है तो बुखारी जी भी लाभार्थी तो हे ही .

himanshu kaushik
Guest
आदरणीय अनिल जी ,नमस्कार आप के विचार जाने ,जो बाते आपने इनके पूर्वजो के बारे में बताई है यही सब बाते परम पूज्य स्वामी रामदेव जी भी अपने उदबोधनो में कहते आ रहे है की हम सब के पूर्वज एक ही थे ,खून एक ही है ,तो फिर ऐसा क्या है जो हम एक नहीं हो पाते या एक तरह की सोच नहीं रखते .पतंजली योग पीठ ,हरिद्वार में ९ aug से १३ aug के बीच एक मंथन शिविर में दक्षिण भारत से आये एक विद्वान के विचार सुनने का अवसर मिला ,उनका कहना है कि हम सब का धरम… Read more »
Rekha Singh
Guest

आपकी कविता ज्ञान वर्धक है | आशा है बुखारी जी को समझने मे आसान होगी |

Anil Gupta,Meerut,India
Guest
Anil Gupta,Meerut,India

आल इंडिया मुस्लिम वोमेन पर्सनल ला बोर्ड अध्यक्ष शाईस्ता अम्बर ने जामा मस्जिद के इमाम सैयद अहमद बुखारी के बयान को अनुचित बताते हुए सभी मुसलमानों से इस आन्दोलन का समर्थन करने की अपील की है.

आर. सिंह
Guest
ऐसे कल मैंने रामलीला मैदान में देखा की मंच पर उन्ही के धर्मावलम्बियों का दो बजे के बाद बोलबाला रहा और वे बीच बीच में बुखारी साहब को भी आड़े हाथों लेते रहे .भीड़ में भी मुस्लिमों की संख्या अच्छी खासी दिखी. पता नहीं उन्होंने बुखारी साहब का कहना क्यों नहीं माना. ऐसे भी वन्दे मातरम और भारत माता की जय से आप अपने धर्मानुसार परहेज कर सकते हैं,पर अगर आप या आप जिनके रहनुमा बनने का दावा करते हैं वे यदि भ्रष्टाचार से पीड़ित हैं तो भाग लीजिये पर वह नारमत लगाइए. यह्दूसरी बात है की हो सकता है… Read more »
wpDiscuz