लेखक परिचय

प्रवक्‍ता ब्यूरो

प्रवक्‍ता ब्यूरो

Posted On by &filed under राजनीति.


rajnath-singh-bjp[1]भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने 15वीं लोकसभा चुनाव में पार्टी के ख़राब प्रदर्शन की ज़िम्मेदारी ली है। राजधानी में शुरू हुई पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा है कि चुनाव में हार के लिए किसी पर आरोप लगाना उचित नहीं है। वे पार्टी अध्यक्ष होने के नाते इस हार की जिम्मेदारी लेते हैं।

उन्होंने ने अपने संबोधन में कहा कि विजय होती है तो श्रेय सामूहिक होता है। इसलिए हार की ज़िम्मेदारी भी सामूहिक होती है। लेकिन यदि लोगों को लगता है कि किसी एक व्यक्ति को ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए तो पार्टी अध्यक्ष के रूप में वे इसकी ज़िम्मेदारी लेते हैं।

पार्टी प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों को राजनाथ सिंह के भाषण के बाबत विस्तार से जानकारी दी। राजनाथ सिंह ने बैठक के उदघाटन भाषण में मतदाताओं का धन्यवाद किया। साथ ही कहा कि यह मानना ठीक नहीं कि पार्टी की राष्ट्रीय हार हुई है। कई जगह पार्टी का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। कई जगह अपेक्षा के अनुरुप नहीं रहा है, जबकि कई जगह अच्छा नहीं रहा।

अपने भाषण में उन्होंने कहा कि चुनावी नतीजों से यह स्पष्ट हो गया है कि भारत में राजनीति दो दलीय मार्ग की तरफ बढ़ रही है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में हुई हार के बाद भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार से नई दिल्ली में शुरू हुई है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं की बयानबाज़ी की वजह से बैठक के हंगामेदार होने की संभावना है।

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz