लेखक परिचय

प्रवक्‍ता ब्यूरो

प्रवक्‍ता ब्यूरो

Posted On by &filed under खेल जगत.


भारतीय क्रिकेट टीम का लगातार दूसरी बार ट्वेंटी-20 विश्व कप जीतने का सपना टूट गया। रविवार को खेले गए एक महत्वपूर्ण मुकाबले में भारतीय टीम इंग्लैंड से तीन रन से हार गई, जिससे वह प्रतियोगिता से बाहर हो गई।

अब भारत को 16 जून को दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ मैच खेलना है। पर भारत के लिए उस मैच की कोई अहमियत नहीं है। इंग्लैंड के साथ खेले गए मुकाबले में भारत को जीत के लिए 154 रन बनाने थे। लेकिन भारतीय टीम 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 150 रन ही बना पाई।

हालांकि, मैच में अंत तक रोमांच बना रहा। अंतिम ओवर में भारत को जीत के लिए 19 रन बनाने थे। लेकिन इस ओवर में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और यूसुफ़ पठान 15 रन ही बटोर पाए।

इंग्लैंड की तरफ से साइडबॉटम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 31 रन देकर दो महत्वपूर्ण चटकाए। उन्हें मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

भारत की तरफ से कप्तान धोनी 30 और यूसुफ़ पठान 33 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि गौतम गंभीर ने 26, रवींद्र जडेजा 25 और युवराज सिंह ने 17 रन बनाए।

वेस्टइंडीज़ ने भी भारतीय बल्लेबाज़ों की इसी कमज़ोरी का फ़ायदा उठाया था और उन्हें हराया था।

युवराज सिंह का आउट होना मैच का महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुए। वे मैच में नौ गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हो गए।

Leave a Reply

2 Comments on "ट्वेंटी-20 का चैम्पियन चित"

Notify of
avatar
Sort by:   newest | oldest | most voted
neeraj1950
Guest

सारी रात भी ख़राब की और नतीजे में मिली घोर निराशा…धोनी जी को टास जीत कर इंग्लेंड को खिलने की क्या जरूरत थी और फिर जडेजा को युवराज से पहले भेजने की क्या जरूरत थी? जडेजा के बल्ले पर बाल ही नहीं आ रही थी और जब वो आउट हुआ तब तक भारत हार की और बढ़ चुका था…
नीरज

anil kant
Guest

East or west Apna India is the best 🙂 🙂

wpDiscuz