लेखक परिचय

जयराम 'विप्लव'

जयराम 'विप्लव'

स्वतंत्र उड़ने की चाह, परिवर्तन जीवन का सार, आत्मविश्वास से जीत.... पत्रकारिता पेशा नहीं धर्म है जिनका. यहाँ आने का मकसद केवल सच को कहना, सच चाहे कितना कड़वा क्यूँ न हो ? फिलवक्त, अध्ययन, लेखन और आन्दोलन का कार्य कर रहे हैं ......... http://www.janokti.com/

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़.


निगम चुनावों में तगडी जीत के बाद अब द्वारका विधानसभा उपचुनाव में भी भाजपा ने अपना झंडा बुलंद किया . द्वारिका से भाजपा उम्मीदवार प्रधुम्न राजपूत ने कांग्रेसी उम्मीदवार तिलोत्तमा चौधरी को 11362 मतों से हराकर कांग्रेस को करारा झटका दिया है . दरअसल राजपूत की जीत को परिवारवाद के खिलाफ लोकतंत्र कीoooo1 जीत मानी जा रही है . उल्लेखनीय है कि पराजित उम्मीदवार  तिलोत्तमा चौधरी पूर्व विधायक और वर्तमान कांग्रेसी सांसद महाबल मिश्र की रिश्तेदार हैं . चौधरी की हार लगभग तय मानी जा रही थी और अंततः 24526  मतों से संतोष करना पड़ा . मुद्दे की बात यह रही कि जनता ने एक बार भाई-भतीजावाद को उसकी औकात  फ़िर बता दिया है . पिछले साल नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में महाबल मिश्रा से शिकस्त खा चुके भाजपा उम्मीदवार प्रद्युमन राजपूत  आवश्यक वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों और बिजली कटौती को इस उपचुनाव में भुनाने में कामयाब रहे .

कांग्रेस के विरुद्ध जनता का फरमान द्वारिका ही नहीं बल्कि ओखला विधानसभा सीट पर भी सुनाई दिया जहाँ कांग्रेसी उम्मीदवार फरहद सूरी को हराकर राजद के आसिफ मुहम्मद खान ने जीत हासिल कर ली . महंगाई ,बिजली और पानी जैसे मुद्दों पर बेकफुट पर खड़ी कांग्रेस की सभी दो सीटों पर हुई हार ने पोल खोल कर रखदी है .

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz