लेखक परिचय

प्रवक्‍ता ब्यूरो

प्रवक्‍ता ब्यूरो

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़, विधानसभा चुनाव.


30 जनवरी। भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता साध्वी उमा भारती ने कहा है कि मुलायम सिंह यादव का बलात्कार पीड़ित महिलाओं को नौकरी देना समूची नारी जाति का अपमान है। ऐसी पीड़ित महिलाओं की गोपनीय तरीके से मदद की जा सकती हैए लेकिन उनको चिन्हित कर नौकरी देना उनका सरासर अपमान है। भारती ने गोण्डाए बहराइच और बाराबंकी में पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में सभा संबोधित करते हुए मुलायम पर हमला बोला कि उनका बयान समूची नारी जाति के प्रति असंवेदनशीलता का परिचायक है। 

सभा में भारती ने सपा, बसपा और कांग्रेस तीनों पर हमला बोलते हुए कहा कि यह तीनों पार्टियां अपनी जिंदगी की आंखिरी लड़ाई लड़ रही हैं। लेकिन इस लड़ाई में वह दलितों और पिछड़े वर्गों की जिंदगी ले रही हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के एन वक्त पर मुसलमानों को आरक्षण देने के मामले में तीनों पार्टियों की एक ही जुबान है। तीनों ही घिनौना खेल खेल रही हैं। दलितों और पिछड़ों का पेट काटकर अल्पसंख्यकों को प्रसन्न करने का कुचक्र संविधान विरोधी है। लेकिन इससे मुसलमानों का भला नहीं होने वाला। पूरे देश में उत्तर प्रदेश में मुसलमानों की सबसे दयनीय स्थिति है। इसके लिए सपाए बसपा और कांग्रेस तीनों ही जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने से उनकी तरक्की नहीं हो सकती।

उन्होंने कहा कि तमाम रिपोर्ट इस बात की गवाह कि गुजरात में मुसलमानों ने बिना आरक्षण के ही तरक्की की है। भाजपा के विकास के एजेंडे में कोई धर्म भेद नहीं है। उनकी पार्टी रोटीण्रोजी और इज्जत के मामले में कोई भेद नहीं करती। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने की कोशिश हुई तो वह सड़कों पर संघर्ष करेंगी। उनका कहना था कि देश भर में वक्फ बोर्ड की जमीन पर उनके ही समाज के दबंगों ने कब्जा किया हुआ हैए उनसे जमीन छुड़ाकर उस पर स्कूलए कालेज और अस्पताल बनना चाहिए ताकि अल्पसंख्यकों का विकास हो सके। 

भारती ने कहा कि चुनाव के बाद मायावती और मुलायम जेल में होंगे क्योंकि दोनों के भ्रष्टाचार से राज्य तबाह हो चुका है। माया की खिल्ली उड़ाते हुए उन्होंने कहा कि उनकी मूर्ति के हाथ में भी पर्स हैए इससे पता चलता है कि उन्होंने दलितों और पिछड़ों का का कितना धन हजम किया है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियों को राज्य के विकास की बात करनी चाहिए। राज्य में बेरोजगारी एक गंभीर मुद्दा हैए लेकिन इसका निराकरण करने की बजाए भाजपा विरोधी राजनीतिक दल केवल तुष्टीकरण में लगे हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व को अपनाकर ही रामराज्य लाया जा सकता है जिसमें सबकी तरक्की छुपी है। हिंदुत्व किसी का विरोधी नहीं हैं क्योंकि रामराज्य सबके कल्याण की बात करता है। कांग्रेस पर हमलावर भारती ने कहा कि यह पार्टी अपने नेता राहुल गांधी को भगवान की तरह प्रस्तुत करती है। ऐसा लगता है कि वह अमीर हैं और बाकी सब भिखारी हैं। उनको समूचा उत्तर प्रदेश भिखारी लगता है। वह हमेशा ही उद्धारक की मुद्रा में रहते हैं।

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz