1

केदार जाधव की पारी सर्वश्रेष्ठ रणनीतिक पारियों में से एक : कोहली

Posted &filed under खेल-जगत.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने साथी बल्लेबाज केदार जाधव की इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 76 गेंदों पर खेली गयी 120 रन की पारी की जमकर तारीफ करते हुए उसे सर्वश्रेष्ठ रणनीतिक पारियों में से एक करार दिया। कोहली ने 105 गेंदों पर 122 रन बनाये जबकि जाधव ने 120 रन की पारी… Read more »

न्यायालय ने सरकारी वाहनों में गति नियंत्रक पर राज्यों से जवाब मांगा

Posted &filed under क़ानून.

उच्चतम न्यायालय ने सरकारी परिवहन वाहनों में गति नियंत्रक :स्पीड गवर्नर: लगाने की मांग को लेकर दायर याचिका पर जवाब दाखिल नहीं करने को लेकर कई राज्यों पर तल्ख टिप्पणी की है। प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति जे एस खेहर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की खंडपीठ ने दिल्ली और बिहार जैसे राज्यों के परिवहन सचिवों से… Read more »

मुस्लिमों के प्रति ‘नकारात्मक रवैया’ रखते हैं अखिलेश : मुलायम

Posted &filed under राजनीति.

साइकिल की सवारी’ को लेकर चुनाव आयोग में जारी लड़ाई के बीच समाजवादी पार्टी :सपा: संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने आज अपने मुख्यमंत्री पुत्र अखिलेश यादव को ‘मुस्लिमों के प्रति नकारात्मक रवैया’ रखने वाला नेता करार देते हुए कहा कि मुसलमानों के हित का सवाल आया तो वह अपने बेटे के खिलाफ भी लड़ने से… Read more »

गुजरात कांग्रेस के विधायक को मिली धमकी

Posted &filed under अपराध.

आणंद जिले में बोरसाड़ विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक अमित चावडा को एक व्यक्ति से कथित तौर पर फोन पर धमकी मिली है । इस व्यक्ति ने खुद के गैंगेस्टर रवि पुजारी होने का दावा किया है । माना जा रहा है कि वह आस्ट्रेलिया में है। बोरसाड थाने के एक अधिकारी ने बताया… Read more »

गंगा नौका हादसा : मरने वालों की संख्या 24 हुई, प्राथमिकी दर्ज, विपक्ष ने सरकार पर दोष मढ़ा

Posted &filed under राजनीति.

पटना में गंगा नदी में एक नौका के डूबने के हादसे में मरने वालों की संख्या 24 हो गयी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस संबंध में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिये, वहीं विपक्ष का आरोप है कि हादसा सरकार के कुप्रबंधन और लापरवाही का नतीजा है। इस बीच नौका हादसे को लेकर हादसा स्थल… Read more »

जयललिता के निधन के बाद दुश्मनों को फायदा नहीं उठाने दें:शशिकला

Posted &filed under राजनीति.

अन्नाद्रमुक अध्यक्ष वी के शशिकला ने आज अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा कि जयललिता के आकस्मिक निधन के बाद पैदा हुए संकट के हालात का शत्रु फायदा न उठाने पाएं। उन्होंने यह भी कहा कि कार्यकर्ताओं के ‘स्नेह भरे आदेश’ पर उन्होंने पार्टी की कमान संभाली है। अन्नाद्रमुक के संस्थापक एम… Read more »

उप्र में विचाराधीन कैदी की मौत

Posted &filed under अपराध.

गाय की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किए गए 70 वर्षीय एक विचाराधीन कैदी की अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने आज यहां बताया कि बलबीर सिंह को बीमारी के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि मृतक के परिवारवालों का दावा है कि सिंह को पिछले महीने गाय की… Read more »

विधायक अमरपाल बसपा से निष्कासित

Posted &filed under राजनीति.

बहुजन समाज पार्टी :बसपा: विधायक अमरपाल शर्मा को पार्टी विरोधी गतिविधियों और अनुशासनहीनता के आरोप में आज दल से निकाल दिया गया। बसपा द्वारा यहां जारी एक बयान में आरोप लगाया गया है कि साहिबाबाद सीट से पार्टी के विधायक अमरपाल शर्मा के खिलाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दल के कामों में दिलचस्पी ना लेने… Read more »

युवा विराट कोहली की कप्तानी से वनडे में होगी नये युग की शुरूआत

Posted &filed under खेल-जगत.

हाल में सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ने वाले दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की जगह पर कप्तान बने युवा विराट कोहली इंगलैंड के खिलाफ कल यहां जब पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में टीम की अगुवाई करने के लिये उतरेंगे तो उसके साथ ही भारतीय क्रिकेट में नये युग की भी शुरूआत होगी। कोहली को एक… Read more »

नवंबर में प्रदर्शित होगी ‘पद्मावती’

Posted &filed under मनोरंजन.

निर्देशक संजय लीला भंसाली की आने वाली ‘पद्मावती’ इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है और इस फिल्म का निर्माण कर रही वायकॉम 18 के अजीत अंधारे ने बताया कि यह ऐसी फिल्म होगी जो दर्शकों ने अब तक नहीं देखी होगी। ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर आधारित इस फिल्म में रणवीर सिंह दिल्ली में… Read more »