1

श्री जे पी नड्डा ने जनता से खाद्य पैकेजिंग सामग्री के रूप में समाचार पत्रों का उपयोग बंद करने का आग्रह

Posted &filed under राजनीति.

भारत में खाद्य पैकेजिंग सामग्री के रूप में समाचार पत्रों के उपयोग पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री जे पी नड्डा ने चिंता जाहिर करते हुए भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) को पहले निर्देश दिए थे कि वह खाने-पीने की चीजों को पैक करने के लिए अखबार के कागज का इस्तेमाल… Read more »

देश के 91 प्रमुख जलाशयों के जलस्तर में एक प्रतिशत की कमी

Posted &filed under मीडिया.

08 दिसंबर, 2016 को समाप्तं सप्तांह के दौरान देश के 91 प्रमुख जलाशयों में 100.326 बीसीएम (अरब घन मीटर) जल का संग्रहण आंका गया। यह इन जलाशयों की कुल संग्रहण क्षमता का 64 प्रतिशत है। यह पिछले वर्ष की इसी अवधि के कुल संग्रहण का 126 प्रतिशत तथा पिछले दस वर्षों के औसत जल संग्रहण… Read more »

आप सांसद भगवंत मान मौजूदा सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित

Posted &filed under राजनीति.

संसद भवन परिसर की वीडियोग्राफी करने के मामले की जांच करने वाली लोकसभा की एक समिति की सिफारिश के आधार पर आप सांसद भगवंत मान को वर्तमान शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया। सदन ने मान मामले की जांच समिति की सिफारिश को मंजूर करने के प्रस्ताव को ध्वनिमत से… Read more »

मोदी के लिये भाग्यशाली रहा है बहराइच

Posted &filed under राजनीति.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज होने के बीच आगामी रविवार को परिवर्तन रैली को सम्बोधित करने के लिये बहराइच आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिये भारत-नेपाल सीमा से सटा यह शहर काफी भाग्यशाली है। जानकारों के मुताबिक वर्ष 2002 में बहराइच में ही मोदी को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाये जाने की खबर… Read more »

इंग्लैंड के 400 रन, भारत ने गंवाया राहुल का विकेट

Posted &filed under खेल-जगत.

स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने मिलकर दस विकेट लिये लेकिन इंग्लैंड पुछल्ले बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन से चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन आज यहां पहली पारी में 400 रन बनाने में सफल रहा। जोस बटलर : 76 : और जैक बॉल : 31 : ने नौवें विकेट के लिये 54 रन… Read more »

उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल की याचिकाओं की स्वीकार्यता बरकरार रखी

Posted &filed under क़ानून.

उच्चतम न्यायालय ने कावेरी नदी जल बंटवारे को लेकर कावेरी जल विवाद न्यायाधिकरण के वर्ष 2007 के अवार्ड के खिलाफ कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल की याचिकाओं की स्वीकार्यता को आज बरकरार रखा। न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय खंडपीठ ने कहा कि न्यायाधिकरण के अवार्ड के खिलाफ दक्षिणी राज्यों की सभी याचिकाएं सुनवाई… Read more »

‘दंगल’ के नवोदित कलाकारों की पहली ही फिल्म चुनौतीपूर्ण : आमिर खान

Posted &filed under मनोरंजन.

सुपरस्टार आमिर खान का कहना है कि नवोदित कलाकार फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा की पहली ही फिल्म ‘दंगल’ उनके लिए चुनौतीपूर्ण रही है क्योंकि फिल्म उनके लिए शारीरिक रूप से बहुत थकाने वाली थी और कुश्ती के प्रशिक्षण के दौरान उन्हें कई बार चोट भी आई। पहलवान महावीर सिंह फोगाट और उनकी बेटियांे… Read more »

सड़क दुर्घटना में 13 शिक्षकों की मौत

Posted &filed under मीडिया.

फाजिल्का-जलालाबाद सड़क पर सड़क हादसे में 13 शिक्षकों की मौत हो गई है जिनमें से चार महिलाए हैं। यह हादसा घने कोहरे के कारण हुआ। वह जिस वाहन में सवार थे, वह एक ट्रक से टकरा गया। पुलिस ने बताया कि शिक्षक अपनी ड्यूटी पर जा रहे थे तभी घने कोहरे के कारण दृश्यता कम… Read more »

अनंतनाग में मुठभेड़ दूसरे दिन भी जारी

Posted &filed under अपराध.

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ आज दूसरे दिन भी जारी है। आतंकियों को खोज निकालने के लिए क्षेत्र में खोज अभियान चल रहा है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘बिजबहेड़ा के अरवानी में अभियान जारी है। सुरक्षा बल खोजबीन कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि इलाके को… Read more »

कुख्यात अपराधी, उसके सहयोगी गिरफ्तार

Posted &filed under अपराध.

पुलिस ने यहां बुढ़ाना शहर में एक कुख्यात अपराधी और उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार करने का दावा किया। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि हत्या, उगाही, लूट के 37 मामालों में वांछित प्रभाष को उसके तीन सहयोगियों के साथ कल एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि इन लोगों के… Read more »