1

स्टालिन, कनिमोझी समेत कई द्रमुक नेता हिरासत में, प्रदर्शन जारी

Posted &filed under राजनीति.

जल्लीकट्टू के मुद्दे पर तमिलनाडु में विवाद गहराता जा रहा है। इस मुद्दे पर ट्रेन रोकने की कोशिश कर रहे द्रमुक के कार्यकारी सचिव एम के स्टालिन समेत कई पार्टी कार्यकर्ताओं को आज हिरासत में ले लिया गया। राज्य के मुख्यमंत्री के इस मुद्दे पर अध्यादेश लाने के आश्वासन के बावजूद यहां मरीना बीच और… Read more »

फिर से खुलने लगे बस्तर के बाजार

Posted &filed under मीडिया.

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में लगने वाले हाट :साप्ताहिक बाजार: यहां की जीवन रेखा हंै। नक्सली हिंसा के कारण वषरें से बंद इन बाजारों को अब फिर से खोलने की कोशिश की जा रही है। छत्तीसगढ़ के आदिवासी बाहुल्य बस्तर क्षेत्र के लिए कहा जाता है कि यदि बस्तर को समझना है तब… Read more »

जायरा वसीम ने विजय गोयल पर साधा निशाना

Posted &filed under मनोरंजन, राजनीति.

खेल मंत्री विजय गोयल ने ‘दंगल’ फिल्म की अभिनेत्री जायरा वसीम की तुलना एक पेंटिंग से की थी, जिसमें एक महिला बुर्का पहने हुए है लेकिन अभिनेत्री ने उनकी इस तुलना को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि उनको ‘अभद्र चित्रण’ से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। गोयल ने एक प्रदर्शनी में लगी एक तस्वीर… Read more »

विराट का विश्वास अहम था क्योंकि मैं रिटायर हो सकता था : युवराज

Posted &filed under खेल-जगत.

कैंसर से संघर्ष के बाद युवराज सिंह ने एक समय क्रिकेट को अलविदा कहने के बारे में सोचा था लेकिन कप्तान विराट कोहली के विश्वास ने उसे ऐसा करने से रोका और उस विश्वास पर खरा उतरना इस धाकड़ बल्लेबाज के लिये लाजमी था । इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 150… Read more »

जल्लीकट्टू के आयोजन के लिए अध्यादेश लाएगा तमिलनाडु

Posted &filed under राजनीति.

तमिलनाडु सरकार ने व्यापक प्रदर्शनों के मद्देनजर आज कहा कि एक या दो दिन में जल्लीकटूट का आयोजन सुनिश्चित करने के लिए वह अध्यादेश लाएगी। इसका मसौदा केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा जा चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा और विधि विशेषज्ञों के साथ परामर्श के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने आज… Read more »

प्रवर्तन निरीक्षक रिश्वत लेते गिरफ्तार

Posted &filed under अपराध.

राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों की कोटा इकाई ने आज कोटा में रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक इरफान कुरैशी को कथित रूप से दस हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। ब्यूरो प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इरफान कुरैशी ने बूंदी के राशन डीलर सत्य नारायण राठौड की दूकान पर तय… Read more »

कोटा में एक ओर कोचिंग छात्रा ने आत्महत्या की

Posted &filed under अपराध.

कोटा के एक कोचिंग संस्थान की छात्रा तान्या राणा ने अपने कमरे में कल रात कथित रूप से आत्महत्या कर ली। कुनाडी थाना पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि एलएन कोचिंग संस्थान में मेडिकल परीक्षा की तैयारी कर रहीं हिमाचल प्रदेश की तान्या राणा ने छत के पंखें से लटक कर आत्महत्या कर… Read more »

जल्लीकट्टू पर एक सप्ताह तक फैसला नहीं सुनाएगा उच्चतम न्यायालय

Posted &filed under क़ानून.

उच्चतम न्यायालय ने जल्लीकट्टू के मुद्दे पर एक सप्ताह तक फैसला नहीं सुनाने का केंद्र का आग्रह आज मान लिया। केंद्र ने न्यायालय को बताया कि मुद्दे के समाधान को लेकर वह तमिलनाडु के साथ बातचीत कर रहा है। अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति आर भानुमति की पीठ को बताया… Read more »

सपा ने जारी की 191 उम्मीदवारों की पहली सूची, शिवपाल को मिला टिकट

Posted &filed under राजनीति.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी :सपा: अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव के प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय चरण के लिये कुल 191 प्रत्याशियों की सूची आज जारी कर दी। इसमें उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी रहे चाचा शिवपाल सिंह यादव का नाम भी शामिल है। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल… Read more »

सपा ने दिया कांग्रेस को तल्ख संदेश : कहा- देंगे केवल 85 सीट

Posted &filed under राजनीति.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गठबंधन के तमाम कयासों के बीच सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी :सपा: ने कांग्रेस को कड़ा संदेश देते हुए आज कहा कि इस पार्टी ने चुनावी तालमेल को लेकर अब तक कोई सकारात्मक बात नहीं की है और सपा उसे कुल 403 में से केवल 85 सीटें ही दे सकती है।… Read more »