पीएम मोदी के खेल संस्कृति के सपने को मुकम्मल करते अनुराग ठाकुर

Posted &filed under खेल, राष्ट्रीय.

हमीरपुर, 25 जून 2017 : देश के सबसे कामयाब प्रधानमंत्री के सबसे बड़े सपनो में से एक है कि भारत मे खेल भावना जाग्रत हो, खेल संस्कृति हमारे देश मे फिर से वापस आए और इन्ही सपनो को मुकाम तक ले जाने का बीड़ा उठाया है हमीरपुर से बीजेपी सांसद श्री अनुराग ठाकुर जी ने। शुरू… Read more »

छोटे से गांव से निकले इस खिलाड़ी को हिमाचल ओलंपिक खेल ने दिए पंख

Posted &filed under खेल.

रोहित वर्मा एक युवा खिलाड़ी है जो अपनी प्रतिभा, अपनी लगन, और कड़ी मेहनत से शिमला के एक छोटे से गाँव से निकल कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खो खो जैसे खेल में अपनी जगह बना पाया ! अक्सर हमे ऐसे खेलो के खिलाड़ियों के बारे में पता ही नहीं होता, पर बेशक अन्य खेलो के… Read more »

खेलों की नई इबारत लिख रहा है हिमाचल प्रदेश राजकीय ओलंपिक खेल

Posted &filed under खेल.

हमीरपुर, हिमाचल प्रदेश: हर चार साल में जब अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक का आयोजन होता है, तो हम उम्मीद लगाकर बैठ जाते की इस बार भारत पहले से ज्यादा मेडल लाएगा। लेकिन कैसे ? बाकी के चार साल तो हम इसके बारे में बात भी नही करते, अर्थात हमें तो ये भी नही पता कि ओलंपिक में… Read more »

पश्चिम बंगाल सरकार ने गोरखालैंड के लिए चामलिंग के समर्थन पर जताया विरोध

Posted &filed under पश्चिम बंगाल, राजनीति, राष्ट्रीय.

पश्चिम बंगाल सरकार ने अलग गोरखालैंड के लिए गोरखा जनमुक्ति मोर्चा की मांग का समर्थन करने पर सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग के खिलाफ विरोध जताते हुए आज केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा। राज्य सचिवालय के सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की गैर मौजूदगी में पश्चिम बंगाल… Read more »

चुनाव आयोग आप विधायकों के खिलाफ लाभ का पद मामले की सुनवाई रखेगा जारी

Posted &filed under दिल्ली, राष्ट्रीय.

चुनाव आयोग ने कहा है कि आम आदमी पार्टी :आप : के 21 विधायकों को संसदीय सचिव के पद से हटाने के उच्च न्यायालय के आदेश से मामले पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, मामला जारी रहेगा। आयोग ने शुक््रवार को अपने अंतरिम आदेश में कहा कि आप के विधायक 13 मार्च 2015 से आठ सितंबर… Read more »

राष्ट्रपति चुनाव के लिये उत्तर प्रदेश में तैयारियां शुरू, कोविंद कल समर्थन जुटाने के लिये लखनउ में

Posted &filed under उत्तर प्रदेश, राष्ट्रीय.

आगामी 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिये उ}ार प्रदेश विधानसभा द्वारा जोर शोर से तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं । विधानसभा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले सभी जरूरी तैयारियां की जा रही हैं तथा आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं । इसके लिये विधानसभा तथा… Read more »

प्रधानमंत्री मोदी तीन देशों की यात्रा पर रवाना

Posted &filed under राष्ट्रीय.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पुर्तगाल, अमेरिका और नीदरलैंड की यात्रा पर रवाना हो गए। तीन देशों की इस यात्रा के दौरान मोदी इन देशों के साथ द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए वहां के शीर्ष नेतृत्व के साथ वार्ताएं करेंगे। मोदी की चार दिवसीय यात्रा का सबसे अहम चरण अमेरिका की यात्रा में होगा।… Read more »

संसद का मानसून सत्र 17 जुलाई से 11 अगस्त तक

Posted &filed under राजनीति, राष्ट्रीय.

संसद का मानसून सत्र 17 जुलाई से शुरू होगा। राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मतदान भी 17 जुलाई को ही होगा। संसदीय मामलों की मंóािमंडलीय समिति :सीसीपीए: के सूत्रों ने बताया कि समिति ने मानसून सत्र 17 जुलाई से 11 अगस्त तक आयोजित करने की सिफारिश की है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता… Read more »

रिजर्व बैंक का खंडन, रियाल को बदलने पर रोक नहीं लगाई

Posted &filed under आर्थिक.

भारतीय रिजर्व बैंक ने आज कहा कि उसने देश में कतर की मुद्रा रियाल को बदलने पर रोक का कोई निर्देश नहीं दिया है। इस तरह की खबरें आई हैं कि कुछ अधिकृत डीलर-लोग कतर की मुद्रा की खरीद फरोख्त से इनकार कर रहे हैं जिसके बाद केंद्रीय बैंक ने यह स्पष्टीकरण दिया है। रिजर्व… Read more »

श्रीकांत सेमीफाइनल में, साइना व सिंधू आस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर

Posted &filed under खेल, खेल-जगत.

हाल में इंडोनेशिया ओपन खिताब जीतने वाले किदाम्बी श्रीकांत ने अपनी शानदार फार्म बरकरार रखते हुए आज यहां आस्ट्रेलियाई ओपन सुपर सीरीज के पुरूष एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया लेकिन पीवी सिंधू और साइना नेहवाल महिला एकल से बाहर हो गयीं। क्वार्टर फाइनल में दो भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत और बी साई प्रणीत आमने सामने… Read more »