रक्षा मंत्री अरूण जेटली ने कश्मीर में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी

Posted &filed under राष्ट्रीय.

जम्मू-कश्मीर के नौगांव में आतंकवादियों के घुसपैठ को नकाम करने के दौरान शहीद होने वाले तीन सैनिकों को आज रक्षा मंत्री अरूण जेटली ने श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के घुसपैठ की नापाक कोशिश को असफल कर दिया। मंत्री ने कहा, ‘‘कश्मीर घाटी के नौगांव सेक्टर में आतंकवादियों की घुसपैठ… Read more »

व्यक्तिगत प्रदर्शन से मैच जीते जा सकते हैं लेकिन टीम की एकजुटता खिताब दिला सकती है: रोहित

Posted &filed under खेल, राष्ट्रीय.

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम के तीसरी बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीतने के बाद कहा कि व्यक्तिगत शानदार प्रदर्शन से टीम कुछ मैच जीत सकती है लेकिन टूर्नामेंट जीतने के लिए ‘टीम वर्क’ की जरूरत पड़ती है। मुंबई इंडियन्स ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत कल रात… Read more »

शांति भंग करने की कोशिश के मामले में कैराना से सपा विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

Posted &filed under उत्तर प्रदेश, राजनीति, राज्य से.

पुलिस ने शामली जिले के झुनझुनवाला शहर में शांति भंग करने की कथित कोशिश के मामले में कैराना विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एसएसआई संदीप बाल्यान के अनुसार सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए धार्मिक भावनाएं आहत करने वाले एक ‘‘आपत्तिजनक संदेश’’ को लेकर जनसभा… Read more »

आय से अधिक संपत्ति मामले में पत्नी के साथ दिल्ली की अदालत में पेश हुए वीरभद्र सिंह

Posted &filed under क़ानून, राजनीति, राष्ट्रीय.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी करीब 10 करोड़ रूपये की आय से अधिक संपत्ति के मामले में आज यहां की एक विशेष अदालत में पेश हुए और जमानत के लिए आवेदन दिया। केंद्रीय जांच ब्यूरो :सीबीआई: ने सिंह, उनकी पत्नी प्रतिभा और इस मामले के अन्य आरोपियों द्वारा दायर जमानत याचिका… Read more »

हषर्वर्धन ने पर्यावरण मंत्रालय का प्रभार संभाला

Posted &filed under राजनीति, राष्ट्रीय.

केंद्रीय मंत्री हषर्वर्धन ने आज पर्यावरण मंत्रालय का प्रभार ले लिया। पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे के निधन के चलते यह पद रिक्त हो गया था। दवे का 60 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने से गत 18 मई को निधन हो गया था। सरकार ने विज्ञान एवं तकनीक मंत्री हषर्वर्धन को पर्यावरण… Read more »

शेरनी ने तीन शावकों को दिया जन्म

Posted &filed under राजस्थान, राज्य से, राष्ट्रीय.

जयपुर के बायोलोजिकल पार्क में कल शेरनी ने तीन शावकों को जन्म दिया । वन्यजीव रोग विशेषज्ञ डा0 अरविन्द माथुर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि तेजिका नाम की शेरनी ने तीन स्वस्थ शावकों को जन्म दिया हैं। उन्होंने बताया कि करीब 29 साल से जयपुर जू में शावकों के जन्म देने के प्रयासों… Read more »

आपसी झगड़े में टीपीसी के सात कैडर मारे गए

Posted &filed under अपराध, राष्ट्रीय.

सीपीआई :माओवादी: से टूटकर अलग हुए धड़े तृतीया प्रस्तुति समिति :टीपीसी: के दो गुटों के बीच जिले के केराडारी में एक मुठभेड़ में सात कैडर मारे गए। उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के डीआईजी भीमसेन तूती ने कहा कि 20 और 21 मई की मध्यरात्रि को हुई मुठभेड़ में सात कैडर मारे गए। निर्माण कंपनियों से वसूले… Read more »

बारिश से उत्तर भारत में गर्मी से राहत

Posted &filed under राष्ट्रीय.

बारिश से उत्तर भारत के कई राज्यों में आज भीषण गर्मी से राहत मिली। हालांकि ओडिशा में चिलचिलाती धूप रही। वहीं तेलंगाना के नलगोंडा में अधिकतम तापमान 46.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राष्ट्रीय राजधानी में धूल भरी आंधी चली और गरज के साथ बारिश हुई। कम तापमान ने लोगांे को भीषण राहत से गर्मी… Read more »

मिश्रा के आरोप जवाब के लायक नहीं : केजरीवाल

Posted &filed under राजनीति, राष्ट्रीय.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने मंत्रिमंडल से हटाए गए कपिल मिश्रा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनके ‘वाहियात आरोप’ जवाब के लायक नहीं है और यहां तक कि उनके विरोधी भी उस पर विश्वास नहीं कर रहे हैं। मिश्रा का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने… Read more »

मिश्रा ने भूषण, यादव से मांगी माफी

Posted &filed under दिल्ली, राजनीति.

आम आदमी पार्टी से योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को बाहर करने के लिए एक समय में अभियान चलाने वाले निलंबित आप नेता कपिल मिश्रा ने ‘गलत कार्यों’ के लिए उनसे माफी मांगी और कहा कि वह मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के कहने पर काम कर रहे थे। मिश्रा ने वर्ष 2015 में ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’… Read more »