1

दिल्ली के LG ने एमसीडी चुनाव में बैलट पेपर की मांग की खारिज

Posted &filed under राष्ट्रीय.

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार के उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है, जिसमें एमसीडी चुनाव बैलट पेपर से कराए जाने की मांग की गई थी। उपराज्यपाल ने कहा है कि दिल्ली में 22 अप्रैल को होने वाले एमसीडी चुनाव ईवीएम से ही होंगे। एलजी के इस फैसले की जानकारी दिल्ली सरकार को… Read more »

मेघालय-मिजोरम के बीच 403 किमी लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग को मिली मंज़ूरी

Posted &filed under राष्ट्रीय.

केंद्र सरकार ने पूर्वोत्तर क्षेत्र को एक बड़ी सौगात दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कल मेघालय और मिजोरम के बीच 403 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के लिए मंज़ूरी मिल गई। सरकार की एक्ट इस्ट पॉलिसी के तहत बननेवाले इस राजमार्ग से ना सिर्फ म्यांमा तक… Read more »

दिल्ली में भाजपा का पंच-परमेश्वर सम्मेलन

Posted &filed under राष्ट्रीय.

दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी ने किया बूथ लेवल कार्यकर्ताओं का पंच-परमेश्वर सम्मेलन। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आम आदमी पार्टी पर भ्रष्टाचार का लगाया आरोप। वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू समेत अनेक प्रमुख नेताओं ने किया सम्मेलन को सम्बोधित। शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में दिल्ली भाजपा द्वारा ‘पंच परमेश्वर सम्मेलन’ का आयोजन… Read more »

योगी आदित्यनाथ ने की गोमती प्रोजेक्ट की समीक्षा

Posted &filed under राजनीति.

यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने लखनऊ में की अखिलेश यादव के प्रिय प्रोजेक्ट गोमती रिवर फ्रंट की समीक्षा की. अवैध बूचडखानों पर सरकार ने किया आश्वस्त, कहा-लाइसेंस लेकर काम करने वालों की डरने की जरुरत नहीं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के गोमती रिवर फ्रंट का दौरा किया और करीब 40 मिनट… Read more »

यदि कोई हमें उकसाता है तो हम माकूल जवाब देते हैं : विराट कोहली

Posted &filed under खेल-जगत.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया पर मिली 2 . 1 से जीत को अपनी टीम की सर्वश्रेष्ठ श्रृंखला जीत करार देते हुए कहा कि कोई उनकी टीम को उकसाता है तो वे माकूल जवाब देने में माहिर हैं । कोहली ने चौथे टेस्ट के बाद स्टार स्पोर्ट्स से कहा ,‘‘ हमारा पलड़ा मैच में… Read more »

सरकार बढ़ायेगी आधार का दायरा

Posted &filed under राष्ट्रीय.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सरकार ने दिलाया भरोसा. आधार के बिना भी लोगों को कल्याणकारी योजनाओं का मिलेगा लाभ. आधार का दायरा बढ़ाने की सरकार ने दोहराई प्रतिबद्धता. आधार कार्ड पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सरकार ने भरोसा दिलाया है कि आधार के बिना भी लोगों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ… Read more »

ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश में हालिया घटनाओं पर चिंता जतायी

Posted &filed under राजनीति.

उत्तर प्रदेश में हो रही हालिया घटनाओं पर चिंता जताते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सरकार को सभी के लिए काम करना चाहिए और ‘‘सबका साथ, सबका विकास’’ नारे को अक्षरश: लागू किया जाना चाहिए। ममता ने एक बयान में कहा, ‘‘हम उत्तर प्रदेश की हालिया घटनाओं से चिंतित हैं।… Read more »

राजमार्गों के पास शराब की दुकानों पर प्रतिबंध खिलाफ सुनवाई करेगा उच्चतम न्यायालय

Posted &filed under क़ानून.

उच्चतम न्यायालय देशभर के राज्य एवं राष्ट्रीय राजमार्गों के 500 मीटर के दायरे में शराब की दुकानों को प्रतिबंधित करने वाले दिसम्बर 2016 के आदेश में बदलाव की मांग वाली याचिकाओं पर कल सुनवाई करेगा। प्रधान न्यायाधीश जे एस खेहर और न्यायमूर्ति एस के कौल की पीठ ने आज अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी के नेतृत्व… Read more »

रेल पटरी के पास हुआ विस्फोट : एक व्यक्ति घायल

Posted &filed under अपराध.

उत्तर प्रदेश में संत कबीरनगर जिले के खलीलाबाद कस्बे में आज रेल पटरी के पास हुए विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस अधीक्षक हीरालाल ने यहां बताया कि नेपाल का निवासी राजू थापा रेल पटरी के पास पड़ा कूड़ा बीन रहा था, तभी उसमें एक कम शक्ति वाला बम फट गया, जिससे उसका… Read more »

आप विधायक वेद प्रकाश ने दिया विधानसभा से इस्तीफा

Posted &filed under राजनीति.

आम आदमी पार्टी :आप: के बवाना विधानसभा क्षेत्र से विधायक वेद प्रकाश ने आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को भेजे त्यागपत्र में इस्तीफे का कोई कारण नहीं बताया है। स्पीकर को उन्होंने इस्तीफा देने की सूचना देते हुए इसे 27 मार्च से ही प्रभावी मानकर स्वीकार करने का अनुरोध… Read more »