चारा घोटाले में लालू यादव ने सीबीआई की विशेष अदालत में गवाही दर्ज नहीं कराई
चारा घोटाले में लालू यादव ने सीबीआई की विशेष अदालत में गवाही दर्ज नहीं कराई

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से घपला कर अवैध धन निकासी के मामले में आज यहां सीबीआई की विशेष अदालत में यह कह कर अपने गवाहों की गवाही कराने से इनकार कर दिया की उन्होंने उच्च न्यायालय से अदालत बदलने का अनुरोध किया है, लिहाजा उसके फैसले का इंतजार किया जाना चाहिए।

लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि राजद सुप्रीमो की आज सुबह देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले से जुड़े चारा घोटाले मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में पेशी हुई। अदालत में लालू प्रसाद ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उन्होंने उच्च न्यायालय में आवेदन दायर कर इस अदालत में भरोसा नहीं होने की बात कहते हुये इस प्रकरण को स्थानांतिरत करने का अनुरोध किया है। अत: इस मामले में उच्च न्यायालय का फैसला आने तक उन्हें अपने गवाहों की गवाही नहीं कराने की अनुमति दी जाए।

अदालत ने लालू प्रसाद यादव को अपने इस नए आवेदन पर सुनवायी के लिए दोपहर बाद 2:00 बजे पेश होने का निर्देश दिया।

प्रभात कुमार ने बताया कि अदालत बदलने संबंधी याचिका झारखंड उच्च न्यायालय में दायर की गई है जिस पर कल या 18 अगस्त को सुनवायी होने की संभावना है।

लालू प्रसाद यादव ने उच्च न्यायालय में दाखिल अपनी याचिका में कहा है कि विशेष अदालत के न्यायाधीश शिवपाल सिंह का व्यवहार उनके और उनके गवाहों के साथ उचित नहीं है और वह उनके खिलाफ पूर्वाग्रह से ग्रस्त हैं। लिहाजा उनके मामले को किसी अन्य अदालत में स्थानांतरित कर दिया जाए जिससे उनके साथ न्याय हो सके।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *