Posted On by &filed under खेल.


आईपीएल:पहले मैच में युवी का कमाल

इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें सीज़न के पहले मैच में बुधवार रात को सनराइज़र्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 35 रनों से हरा दिया है.पिछले सीज़न के चैंपियन सनराइज़र्स हैदराबाद ने युवराज सिंह के 62 रनों की बदौलत चार विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए. सनराइज़र्स के लिए आशीष नेहरा ने दो विकेट लिए. आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले वे आठवें गेंदबाज़ बन हैं और बाएँ हाथ से खेलने वाले पहले. 16वें ओवर में आए युवराज ने आते ही ताबड़तोड़ पारी खेलनी शुरु की और देखते ही देखते अर्धशतक बना लिया.उन्होंने महज़ 27 गेंदों में ये स्कोर बनाया.युवी ने अपनी 27 गेंदों की पारी में 7 चौके और 3 छक्के जड़े।

हैदराबाद के लिए आशीष नेहरा, भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान ने 2-2 विकेट तथा बिपुल शर्मा और दीपक हूडा ने 1-1 विकेट चटकाया।​ युवराज सिंह को उनकी शानदार पारी और 2 कैच लपकने के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

बंगलौर की टीम अपने स्टार खिलाड़ी और कप्तान विराट कोहली के बगैर ही मुक़ाबला में उतरी जो घायल होने की वजह से नहीं खेल रहे.

क्रिस गेल ने पारी की शुरुआत अपने अंदाज़ में की लेकिन 32 के स्कोर पर दीपक हुड्डा की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद मनदीप सिंह और ट्रेविस ने 24 और 30 रनों की पारी खेली. केल जाधव जमते दिखे पर 31 पर रन आउट हो गए. कप्तान शेन वॉटसन से उम्मीदें थी पर नेहरा ने 22 के स्कोर पर उन्हें शिकार बनाया.

कुल मिलाकर न तो कोई बढ़िया साझेदारी बन पाई और न ही व्यक्तिगत स्तर पर कोई बड़ा स्कोर खड़ा कर पाया. पूरी टीम 19.4 ओवरों में 172 पर सिमट गई.

Comments are closed.