Posted On by &filed under खेल.


क्यों लगी धोनीको फटकार?

एमएस धोनी को राइजिंग सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियन्स के बीच खेले गए मैच के लिए फटकार लगाई गई है. आईपीएल ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि मैच रेफरी मनु नैयर ने उन्हें क्यों फटकार लगाई. आईपीएल के आधिकारिक बयान के अनुसार ‘महेंद्र सिंह धोनी ने खेल भावना के विपरीत व्यवहार करने के लिए लेवल एक का अपराध (अनुच्छेद 2.1.1) स्वीकार किया है. आईपीएल आचार संहिता के इस लेवल के उल्लंघन पर मैच रेफरी का फैसला अंतिम और स्वीकार्य होता है.’

इस मुकाबले के दौरान धोनी ने बीच में डीआरएस रेफरल के लिये कहा था जबकि आईपीएल में इसकी व्यवस्था नहीं है. पुणे की टीम ने यह मैच सात विकेट से जीता था.

दरअसल, मुंबई की पारी के 15वें ओवर के दौरान धोनी ने किरोन पोलार्ड के खिलाफ LBW की अपील की. इस अपील को अंपायर ने खारिज कर दिया. जिसके बाद धोनी ने अंपायर से रिव्यू मांगने के लिए DRS का इशारा कर दिया. धोनी की इस हरकत को देख सभी हैरान रह गए और हंसने लगे. हालांकि इसके बाद जब टीवी रिप्ले देखा गया था तो पोलार्ड आउट थे. यानी अगर डीआरएस होता तो धोनी का फैसला सही साबित होता.

आईपीएल के 10वें सीजन में  इस टूर्नामेंट के 10 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि धोनी कप्‍तान की भूमिका में नहीं हैं.आईपीएल 10 की बोली की पूर्व संध्‍या पर पुणे टीम के मालिकों ने ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ को टीम का नया कप्‍तान नियुक्‍त कर दिया था.

Comments are closed.