Posted On by &filed under अंतर्राष्ट्रीय, उत्तर प्रदेश, राज्य से.


ग्रेटर नोएडा में नाइजीरियन लड़की को ऑटो से उतारकर पीटा

ग्रेटर नोएडा में नाइजीरियन लड़की को ऑटो से उतारकर पीटा-विदेश मंत्री सुषमा­­­­ स्वराज के दखल के बावजूद भी ­­­­ग्रेटर नोएडा में नाइजीरियाई छात्रों पर हमले का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ग्रेटर नो­­­एडा के नॉलेज पार्क इलाके में कॉलेज जाते वक्त ऑटो से उतार कर एक नाइजीरियाई लड़की को फिर पीटा गया.मंगलवार को डीएम की मीटिंग में पुलिस अधिकारियों ने ये भरोसा दिय था कि विदेशी नागरिकों को सुरक्षा दी जाएगी, लेकिन पुलिस इसमें नाकाम होती दिख रही है. नोएडा पुलिस नाइजीरियाई छात्रों को सुरक्षा देने में नाकाम साबित हो रही है.

हमले में घायल लड़की को  कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है. हमले के आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए. बता दें सोमवार को भी एक स्थानीय लड़के की मौत के बाद कुछ नाइजीरियाई लड़कों को पीटा गया था.जिसके बाद बैठक में जिलाधिकारी ने पुलिस को विदेशी छात्रों की सुरक्षा को पुख्ता करने का निर्देश दिया था. इस मामले में भी अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. करीब 1200 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है.

दरअसल, सोमवार को सैकड़ों लोगों ने ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर कैंडल मार्च निकाला. ये लोग दो दिन पहले 19 साल के एक लड़के की ड्रग्स के ओवरडोज से हुई मौत से नाराज थे. प्रदर्शन के दौरान लोगों ने नाइजीरियाई छात्रों को ग्रेटर नोएडा में ड्रग्स के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें बाहर निकालने की मांग की.

लोगों के प्रदर्शन के कारण 3 किलोमीटर लंबा जाम लग गया. इस दौरान भीड़ ने अफ्रीकी मूल के कुछ छात्रों पर हमला भी कर दिया और कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की. मौके पर पहुंची पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज भी करना पड़ा था.

 

 

 

 

Comments are closed.