धोनी की आधार डीटेल ट्विटर पर शेयर करने वाली एजेंसी दस साल के लिए ब्लैकलिस्ट

धोनी की आधार डीटेल ट्विटर पर शेयर करने वाली एजेंसी  दस साल के लिए ब्लैकलिस्ट -जिस एजेंसी ने एमएस धोनी की आधार संबंधी जानकारी ट्वीट की थीं, उसे 10 सालों के लिए ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है. बता दें कि नागरिकों का आधार कार्ड बनाने में भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) की मदद करने वाली एक एजेंसी ने कुछ ज्यादा उत्साहित होते हुए पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के आधार कार्ड की जानकारी को ट्विटर पर शेयर कर दिया था.

केंद्रीय कानून, सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद को धोनी की पत्नी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी भी दी और रोष जताया. दरअसल, एजेंसी के कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) ने 27 मार्च को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा था- क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और उनके परिवार ने वीएलई मारिया फारूकी के सीएसई रांची, झारखंड के केन्द्र से अपना आधार कार्ड अपडेट कराया.

इस ट्वीट में प्रसाद को भी टैग किया गया था. ट्वीट में सीएसई प्रतिनिधि के साथ एक फोफो भी शेयर किया गया था. यही नहीं, इसमें क्रिकेटर की निजी जानकारियां भी थी. बाद में एजेंसी ने इस ट्वीट को हटा लिया .

इस ट्वीट में प्रसाद को भी टैग किया गया था. ट्वीट में सीएसई प्रतिनिधि के साथ एक फोफो भी शेयर किया गया था. यही नहीं, इसमें क्रिकेटर की निजी जानकारियां भी थी
इस पूरे मामले पर धोनी की पत्नी साक्षी ने ट्वीट किया था- क्या कुछ निजता बची हुई है? आधार कार्ड की जानकारी और आवेदन समेत को सबको सार्वजनिक कर दिया गया है. मंत्री ने साक्षी को इस मुद्दे को संज्ञान में लाने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा था- निजी जानकारी साझा करना गैरकानूनी है. कड़ी कार्रवाई की जाएगी.