Posted On by &filed under अंतर्राष्ट्रीय, राजनीति.


 

बांग्‍लादेश के साथ भारत ने किए 22 समझौते

बांग्‍लादेश के साथ भारत ने किए 22 समझौते- बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना हसीना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई। जिसके बाद दोनों नेताओं ने संयुक्‍त संबोधन जारी किया। दोनों देशों के राजनेताओं की हुई इस मुलाकात में 22 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए हैं।

समझौते के बारे में जानकारी देते हुए मोदी और शेख हसीना ने मुलाकात के बाद एक ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि सैन्य आपूर्ति के लिए भारत 50 अरब डॉलर का कर्ज बांग्लादेश को देगा।

मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति की भी जमकर सराहना की। इससे पहले शनिवार सुबह बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना राष्ट्रपति भवन पहुंचीं, जहां उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।  इसके बाद हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री मोदी ने शेख हसीना से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री मोदी ने वार्ता से पहले बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का हैदराबाद हाउस में स्वागत किया।” मोदी ने शुक्रवार को हवाईअड्डे पर शेख हसीना की अगुवाई की थी। वह भारत के चार दिवसीय दौरे पर हैं। पिछले सात वर्षो में यह शेख हसीना का पहला भारत दौरा है। वह इससे पहले जनवरी 2010 में भारत आई थीं। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का शनिवार को राष्ट्रपति भवन में भव्य स्वागत हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हसीना का स्वागत किया। उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद हसीना ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

Comments are closed.