Posted On by &filed under राजनीति.


Jayalalithaa_360पांचवी बार तमिलनाडू की मुख्यमंत्री बनी जयललिता
चेन्नई, । आय से अधिक संपत्ति मामले में बरी होने के बाद आज अन्नाद्रमुक प्रमुख जे जयललिता ने पांचवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। मद्रास विश्वविद्यालय के शताब्दी सभागार में राज्यपाल के.रोसैया ने जयललिता सहित उनके 28 मंत्रियों को पद और गोपनियता की शपथ दिलाई। उनके इस शपथ ग्रहण समारोह में आईसीसी चेयरमैन एन.श्रीनिवासन और तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत भी शामिल थे।
सुश्री जयललिता ने अपने पुराने मंत्रियों पर विश्वास जताते हुए उन्हें अपने कार्यकाल में दोबारा रखा। वित्त मंत्री के रूप में उनके भरोसेमंद ओ पनीरसेल्वम, बिजली मंत्री के रूप में एन आर विश्वनाथन, आवास मंत्री के रूप में आर वैद्यलिंगम, पी मोहन शामिल हैं। जयललिता ने अपने पास गृह, पुलिस, लोक, आम प्रशासन आदि विभाग रखे हैं।शुक्रवार को विधायकों की बैठक में जयललिता (67) को अन्नाद्रमुक विधायक दल का नेता चुना गया। जयललिता इस बैठक में मौजूद नहीं थीं। इसके तुरंत बाद मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। राज्यपाल ने इस्तीफा स्वीकार करते हुए जयललिता को जल्द सरकार बनाने का आमंत्रण भेजा था।
उल्लेखनीय है कि पिछले साल 27 सितंबर को बेंगलुरु की एक निचली अदालत ने आय से अधिक 66.66 करोड़ रुपये की संपत्ति के मामले में जयललिता को दोषी ठहराया था जिससे वह मुख्यमंत्री पद के लिए अयोग्य हो गई थीं। हालांकि कर्नाटक उच्च न्यायालय ने उन्हें राहत देते हुए 11 मई को आरोपों से बरी कर दिया था।

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz