Posted On by &filed under अपराध, राजनीति, समाज, सोशल-मीडिया.


उत्तर प्रदेश के उरई जिले में 3 दलित लड़को का कथित रुप से धर्म परिवर्तन कराने और बीफ खिलाने की अफवाह पर बजरंग दल के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। बजरंग दल के लोगों ने धर्म परिवर्तन कराने वाले व्यक्ति के सिर, मूंछ और भौंह के बाल काटने व जूतों की माला पहनाने के बाद गधे पर बिठाकर सारे शहर में घुमाया।
जानकारी के अनुसार मामला उरई के रेढर थाना कस्बे का है। जहां पर अवधेश नाम के एक व्यक्ति ने संगम नाम के दलित युवक को अपने जाल में फंसा लिया। अवधेश उसे सत्संग के बहाने मिर्जापुर के कछवाह गांव में ले गया और वहां पर उसका धर्म परिवर्तन करवाकर ईसाई बनाने की कोशिश की। युवक ने आरोप लगाया है कि उसके साथ 2 लोग और लोग भी थे।
वहीं घटना की सूचना मिलने पर बजरंग दल के नेता अखिलेश ने बाकी सदस्यों के साथ आरोपी अवधेश को पकड़ लिया। उन्होंने उरई ले जाकर उसके सिर, मूंछ और भौंहों के बाल काट दिए। इसके बाद उसे गधे पर बिठाकर पूरे शहर में घुमाया।वहीं दूसरी तरफ एसपी एन. कोलांची ने बताया कि आरोपी अवधेश ने बजरंग दल के अखिलेश दुबे समेत 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।beaf

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz