Posted On by &filed under अपराध, राजनीति.


नई दिल्लीः जेएनयू मामले में आज तेलंगाना के रंगा डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के आदेश पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। इन पर जेएनयू में 9 फरवरी को देशद्रोही नारेबाजी के बाद आरोपियों के समर्थन का आरोप है। इनके अलावा सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी सहित कई अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया है।
 रंगा रेड्डी कोर्ट ने एक वकील की अर्जी पर सुनवाई करते हुए इन सबके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। वकील जनार्दन रेड्डी ने अर्जी दाखिल कर इन नेताओं के खिलाफ देशद्रोह का मामला चलाने की मांग की थी। इन नेताओं में कांग्रेस नेता अजय माकन, आनंद शर्मा, सीपीआई नेता डी राजा और जेडीयू सांसद केसी त्यागी का नाम भी शामिल है। कोर्ट ने सरूर नगर पुलिस को जेएनयूएसयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार, डीएसयू नेता उमर खालिद और अन्य छात्रों सहित उन नेताओं पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। पुलिस ने इन सब पर आईपीसी की धारा 124 और 124 (ए) के तहत मामला दर्ज किया है।
इसके पहले इलाहाबाद के सीजेएम कोर्ट में भी राहुल और केजरीवाल के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज हुआ था। मामले में अर्जी दाखिल करने वाले को एक मार्च तक सबूत पेश करने को कहा गया था।kejriwal-rahul

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz