Posted On by &filed under अपराध, क़ानून.


रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने बिहार के मुजफ्फरपुर में सेना में क्लर्क की भर्ती के लिए उम्मीदवारों से अंडरवियर में लिखित परीक्षा कराने पर सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह से जवाब मांगा है।

रक्षा सूत्रों के अनुसार, मुजफ्फरपुर में उम्मीदवारों को अंडरवियर में परीक्षा देने के लिए बाध्य करने का मामला मीडिया में आने के बाद पर्रिकर ने सेना प्रमुख से इस मामले में जवाब देने को कहा है। मीडिया में आई रिपोर्टों के अनुसार, सेना ने क्लर्क की भर्ती के लिए मुजफ्फरपुर में गत रविवार को लिखित परीक्षा का आयोजन किया था लेकिन परीक्षा देने गए उम्मीदवारों को उस समय झटका लगा जब सेना ने उन्हें केवल अंडरवियर पहनकर परीक्षा देने को कहा।

यहां तक कि उम्मीदवारों को बनियान भी नहीं पहनने दी गई। नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों ने मैदान में बैठकर केवल अंडरवियर में ही परीक्षा दी।इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पटना हाईकोर्ट ने भी रक्षा सचिव को जवाब देने को कहा है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में विभिन्न परीक्षाओं में नकल को लेकर समय-समय पर मीडिया में खबरें आती रही हैं। सूत्रों के अनुसार सेना ने यह देखते हुए ही यह लिखित परीक्षा केवल अंडरवियर में कराने का निर्णय लिया था, जिससे कि उम्मीदवार नकल नहीं कर सकें।exam-01-03-2016-1456825837_storyimage

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz