स्पिनर आर अश्विन और जडेजा ने इंग्लैंड के शुरूआती विकेट निकाले
स्पिनर आर अश्विन और जडेजा ने इंग्लैंड के शुरूआती विकेट निकाले

स्पिनर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा ने इंग्लैंड के शीषर्क्रम के विकेट जल्दी निकाल दिये और भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आज लंच तक मेहमान टीम ने तीन विकेट 102 रन पर खो दिये ।

पहली बार टेस्ट की मेजबानी कर रहे शहर में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली इंग्लैंड टीम ने कप्तान एलेस्टेयर कुक : 21 : और पहला टेस्ट खेल रहे हसीब हमीद : 31 : के विकेट जल्दी गंवा दिये ।

लंच से ठीक पहले अश्विन ने बेन डकेट : 13 : को अपना दूसरा शिकार बनाया । जो रूट 35 रन बनाकर खेल रहे थे ।

आफ स्पिनर अश्विन ने हमीद का विकेट लिया और उनका विकेट भारत में किसी टेस्ट में डीआरएस का पहला फैसला रहा । डकेट ने इससे पहले अश्विन को पिछले ओवर में तीन चौके जड़े थे ।

अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे जडेजा ने भारत को 47 के स्कोर पर पहली सफलता दिलाते हुए इंग्लैंड के कप्तान कुक को पगबाधा आउट किया । इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज पगबाधा आउट हुए । डीआरएस के मामले में इंग्लैंड ने दोनों बार चूक की । पहले तो कप्तान कुक के फैसले के खिलाफ डीआरएस नहीं लिया और फिर हमीद के पगबाधा के खिलाफ डीआरएस का इस्तेमाल किया ।

सिक्के की उछाल में किस्मत का साथ नहीं मिलने के बाद भारत ने शुरूआती क्षणों में लचर फील्डिंग का प्रदर्शन किया और कुछ आसान कैच टपकाये ।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *