new-steel-minister-narendra-singh-tomar-okays-wage-revision-in-sail-85000-to-benefitकांग्रेस हार से उबर नहीं पा रही – नरेन्द्र तोमर
मुरैना,। केन्द्रीय इस्पात एवं खनन मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नेतृत्व वाली सरकार में अब जनता के तो अच्छे दिन आने वाले हैं, लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह के अब कभी भी अच्छे दिन नहीं आएंगे। उन्होंने बताया किलोकसभा चुनावों के बाद भी कांग्रेस की दुर्दशा है और कांग्रेस हार से उबर नहीं पा रही है।
केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गरीबों और आदिवासियों के यहां जाकर अपने फोटो ख्ंिाचवाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से एक वर्ष का हिसाब मांग रहे हैं, जबकि पिछले पचास सालों से केन्द्र और राज्यों में उनके परिवारी जनों ने सरकार चलाई है। राहुल गांधी अपने नाना, दादी और पिताजी से हिसाब पूंछे, जिनके कार्यकाल में गरीब और आदिवासियों की ऐसी दुर्दशा हुई है।
उन्होंने बताया कि सीएजी ने अपनी रिपोर्ट में खनन में 1.76 करोड़ का नुकसान बताया था। उसी के चलते हमारी सरकार ने खनन नीति को बदला और दो सौ में से अभी 33 खनन नीलामी की और इससे सरकार को दो लाख करोड से अधिक का राजस्व प्राप्त हुआ। स्पेक्ट्रम के माध्यम से भी 1.10 हजार करोड़ का राजस्व सरकार को मिला।उन्होंने बताया कि केन्द्र में एनडीए की सरकार आने के बाद से जीडीपी रेट में वृद्धि हुई है। मंहगाई दर भी घटी है। कालेधन को लेकर एसआईटी के गठन का निर्णय पहली केबिनेट की बैठक में लिया गया। साथ ही विदेशों में भी बात कर कालेधन को लाने के लिए लोकसभा और राज्यसभा में बिल पारित कराया। गरीबों को बैंक खाता खोलने के लिए शून्य बैलेंस पर प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत खाते 15 करोड आठ लाख खाते खुलवाए। इससे बैंकों में 15 हजार करोड का राजस्व मिला। उन्होंने बताया कि देश में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए ई-टेंडरिंग शुरू किया गया। इससे सीधे कम्प्यूटर के माध्यम से पारदर्शी रूप से किसी भी बडे कार्य को पूर्ण करने का प्रयास किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *