Hillary+Clinton+Concedes+Primary+Election+2IPpTH8p19xlराष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए न्यूयॉर्क से औपचारिक शुरुआत करेंगी हिलेरी क्लिंटन
न्यूयॉर्क,। अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन 2016 में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनावों में उम्मीदवारी के लिए 13 जून को न्यूयॉर्क से अपनी मुहिम की औपचारिक शुरुआत करेंगी। इस दौरान वह अपनी सोच और विचारों को अमेरिकी नागरिकों के सामने रखेंगी।
इस मुहिम से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि हिलेरी न्यूयॉर्क सिटी के फ्रैंकलिन डी रुजवेल्ट फोर फ्रीडम्स पार्क में अपनी मुहिम के शुरुआती भाषण में देश के सामने खड़ी चुनौतियों पर अपने विचार रखेंगी। वह देश को आगे ले जाने के बारे में अपनी सोच और विचारों को लोगों के सामने रखेंगी।
एक अधिकारी ने कहा, हिलेरी अपने पूरे करियर में रुजवेल्ट के इस विचार से प्रेरित रही हैं कि जब हम सभी अमेरिकियों के कार्य और प्रतिभाओं को एकजुट कर लेंगे तो अमेरिका एक मजबूत देश बनकर उभरेगा।
न्यूयॉर्क में मुहिम की शुरुआत के बाद वह 13 और 14 जून को लोवा, 15 जून को न्यू हैम्पशायर, 17 जून को साउथ कैरोलीना और 18 जून को नेवादा में होंगी। यह शुरुआती कार्यक्रम दर्शाता है कि हिलेरी एक एक वोट कमाने और इसके लिए काम करने की योजना बना रही हैं।
लंबे समय से एलेनोर रुजवेल्ट को अपना आदर्श मानने वाली हिलेरी ने अपने समर्थकों को एक ई-मेल के माध्यम से कहा कि लोवा से लेकर नेवादा, न्यू हैम्पशायर और अन्य जगहों तक हर अमेरिकी एक ही चीज चाहता है और वह है – अपने परिवार की कामयाबी।
उन्होंने कहा, ‘मैं राष्ट्रपति पद के चुनाव में इसलिए खड़ी हुई हूं ताकि उन परिवारों के लिए लड़ सकूं क्योंकि जब परिवार मजबूत होंगे और जब बच्चों को भगवान द्वारा प्रदत्त क्षमताएं विकसित करने का मौका मिलेगा तभी अमेरिका मजबूत होगा’।
गौरतलब है कि हिलेरी साल 2016 में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी की दावेदार हैं। यदि वह राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत जाती हैं तो वह अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति होंगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *