लक्ष्मणगढ. पिछले 20 माह से सऊदी अरब की जेल में बंद शिवराना का बास (नरोदड़ा) के युवक रणजीत की रिहाई के लिए उसके परिजन मंगलवार को सालासर में विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह से मिले। जिला परिषद सदस्य जितेंद्र सिंह कारंगा, एडवोकेट बाबूलाल मूंड व रणजीत के पिता गिरधारी लाल ने सालासर के सावरथिया भवन में रुके वीके सिंह से तड़के मुलाकात की।
जनरल सिंह ने पूरे मामले की विस्तार से जानकारी ली तथा सरकार एवं अपनी ओर से रणजीत के अलावा क्षेत्र के अन्य युवकों की हरसंभव सहायता करने का भरोसा दिलाया। जितेंद्र सिंह कारंगा व बाबूलाल मूंड ने रणजीत के मामले मेें एक अखबार में छपी खबरों का हवाला दिया एवं उसकी प्रति दिखाई। जनरल सिंह ने रणजीत की शीघ्र ही रिहाई का आश्वासन दिया।
अखबार की प्रति साथ ले गए जनरल सिंह
रणजीत से संबंधित अखबार में छह एवं नौ फरवरी को प्रकाशित खबरों को विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने पढ़ा फिर अपने पीए को बुलाकर दोनों प्रतियां अपने साथ लेकर जाने के लिए बोलते हुए अखबार को फाइल में लगाने के लिए दे दी। गौरतलब है कि छह फरवरी को रणजीत से संबंधित अखबार में प्रकाशित को खबर को फेसबुक, व्हाट्सअप व ईपेपर के माध्यम से देश-विदेश व अरब देशों में रहने वाले ढाई हजार से अधिक लोगों ने शेयर किया। फतेहपुर क्षेत्र के खूड़ी निवासी गणेश शर्मा ने खबर को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह को ट्वीट किया।untitled-2_1455663230

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *