xtimthumb.php,qa=t,asrc=,himg.niticentral.com,_2014,_04,_manohar1.jpg,aq=70,aw=700,ah=380,azc=1.pagespeed.ic.IHqhVgjGTjम्यांमार अभियान से घबराये लोग प्रतिक्रिया देने लगे हैं- पर्रिकर
नई दिल्ली,। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने गुरुवार को पाकिस्तान पर चुटकी लेते हुए कहा कि म्यांमार अभियान ‘बदली सोच’ का परिचायक जो लोग भारत के नए रुख से भयभीत हैं, उन्होंने प्रतिक्रिया व्यक्त करनी शुरू कर दी है । पर्रिकर ने कहा, ‘अगर सोच के तरीके में बदलाव आता है, तब कई चीजें बदल जाती हैं । आपने पिछले 2-3 तीन दिनों में ऐसा देखा है । उग्रवादियों के खिलाफ एक सामान्य कार्रवाई ने देश में संपूर्ण सुरक्षा परिदृश्य के बारे में सोच को बदल दिया है ।’रक्षा मंत्री ने कहा कि सेना की कार्रवाई से मनोबल बढ़ा है । उन्होंने कहा कि उग्रवादियों के खिलाफ इस कार्रवाई से देश में पूरी सुरक्षा को लेकर सोच में बदलाव हुआ है । यह सुरक्षा से जुड़ा संवेदनशील मामला है इसलिए मैं विस्तार से इसके बारे में नहीं बता रहा हूं ।
श्री पर्रिकर ने कहा कि सोच में बदलाव से आप बहुत सारी चीजें बदल सकते हैं । इससे हमारे सोचने का तरीका बदलेगा और बहुत सारी चीजों में बदलाव होगा । गौरतलब है कि भारतीय सेना ने म्यांमार की सीमा के अंदर उग्रवादियों के शिविरों पर कार्रवाई कर सौ से अधिक उग्रवादियों को मार गिराया और उनके ठिकानों को तहस नहस कर दिया ।भारत की इस कार्रवाई को लेकर जहां देश में काफी उत्साहजनक प्रतिक्रियाएं मिल रही है वहीं पाकिस्तान और चीन जैसे हमारे पड़ोसी देश इस बारे में अनर्गल प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं । लोग पूछ रहे हैं कि क्या भारत पश्चिमी सीमा पर भी इस तरह की कार्रवाई कर सकता है। इस बारे में भारत से अधिक पाकिस्तान में बहस हो रही है। वहां के नेता, मंत्री और सैन्य विशेषज्ञ बयानबाजी कर रहे हैं कि भारत इस तरह की हिमाकत नहीं कर सकता ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *