गंगोत्री बस हादसे में मरने वालों की संख्या 24 पहुंची
गंगोत्री बस हादसे में मरने वालों की संख्या 24 पहुंची

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में नालूपानी के पास कल शाम दुर्घटनाग्रस्त होकर भागीरथी नदी में गिरी मध्य प्रदेश के श्रद्वालुओं से भरी बस में सवार तीन और यात्रियों के शव बरामद होने से हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गयी है।

उत्तरकाशी के जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कल शाम छह बजे के करीब धरासू बैंड के पास हुई दुर्घटना के बाद चलाये गये राहत और बचाव के दौरान मौके से 20 यात्रियों के शव बरामद हुए थे जबकि एक अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ा था।

उन्होंने कहा कि आज तीन और शव बरामद होने से हादसे के मृतकों की संख्या 24 तक पहुंच गयी है। मरने वालों में 13 महिलायें भी शामिल हैं। श्रीवास्तव ने बताया कि गंगोत्री मंदिर के दर्शन कर लौटते समय हुए हादसे में घायल तीर्थयात्रियों को हैलीकाप्टर से देहरादून में हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि सड़क से 300 मीटर नीचे नदी में गिरी बस में कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका के मद्देनजर बचाव और राहत कार्य अभी भी जारी है।

इस माह की 12 तारीख को चारधाम यात्रा पर निकले मध्य प्रदेश के इंदौर के ये श्रद्वालु यमुनोत्री और गंगोत्री के दर्शन कर चुके थे जबकि केदारनाथ जाने के लिये हरिद्वार आते समय उनकी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी।

मृतकों के शवों को मध्य प्रदेश ले जाया जा रहा है जबकि छह घायलों को उपचार के बाद ले जाया जायेगा।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *