Posted On by &filed under राजनीति.


37 वर्ष की बीजेपी

37 वर्ष की बीजेपी-आज भारतीय जनता पार्टी पूरे 37 साल की हो गई। देशभर के पार्टी कार्यकर्ता स्थापना दिवस मना रहे हैं। बीजेपी की आज जहां केंद्र में सरकार में है तो वहीं 17 राज्यों में भी इस पार्टी की सरकारें है। पार्टी इसे सदृढ़ नेतृत्व और कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा मानती है।6 अप्रैल 1980 मुबंई, जहां अटल बिहारी वाजपेयी बीजेपी के पहले अध्य़क्ष बने औऱ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के इस अधिवेशन में कहा हर एक शब्द आज भी कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है।प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर पर दीनदयाल उपाध्याय को दी श्रद्धांजलि।पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, ‘ मैं देशभर के बीजेपी कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की बधाई देता हूं। हम गर्व से बीजेपी कार्यकर्ताओं की मेहनत को याद करते हैं जिन्होंने एक-एक ईंट से पार्टी की इमारत को खड़ा किया। हमारे लिए ये गर्व की बात है कि देशभर के लोगों ने बीजेपी पर विश्वास जताया। हम लगातार भारत, गरीब और पिछड़ों की सेवा करते रहेंगे।

party with difference के रुप में अपनी पहचान बनाने वाली बीजेपी ने पिछले 37 वर्षों में अपना काफी विस्तार किया है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपने मेहनत से विश्व के सबसे बड़े राजनितिक संगठन के् रुप में अपनी पहचान बनाई है ।इस समय पार्टी के 11 करोड़ से ज्यादा प्राथमिक सदस्य है।

जम्मू-कश्मीर,हरियाणा,उत्तराखण्ड, मध्य प्रदेश,छत्तीसगढ़,राजस्थान, उत्तर प्रदेश,असम,गोवा,मणिपुर,सिक्किम, नागालैण्ड, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र,झारखण्ड,गुजरात, अरुणाचल प्रदेश में आज भाजपा का शासन हैं ।

Comments are closed.