Posted On by &filed under राजनीति.


एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजे गए ‘आप’ विधायक अमानतुल्ला खान

एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजे गए ‘आप’ विधायक अमानतुल्ला खान

आज गिरफ्तार किए गए आम आदमी पार्टी :आप: के विधायक अमानतुल्ला खान को एक स्थानीय अदालत ने एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया । खान पर एक महिला ने आरोप लगाया था कि जब वह बार-बार बिजली गुल होने की शिकायत लेकर विधायक के आवास पर गई थी तो उन्होंने उसे जान से मारने की कोशिश की ।

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अशोक कुमार ने ओखला से विधायक खान को उस वक्त पुलिस हिरासत में भेज दिया जब दिल्ली पुलिस ने शिकायत की छानबीन के सिलसिले में उनकी हिरासत की मांग की ।

कई लोगों को साकेत अदालत के बाहर नारेबाजी करते देखा गया ।

दिल्ली वक्फ वोर्ड के अध्यक्ष खान को पहले पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया ।

खान की गिरफ्तारी ऐसे समय में की गई जब कल ही उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस करके आरोप लगाया था कि पुलिस महिला पर ‘‘दबाव’’ बना रही है कि वह उनके खिलाफ गलत बयान दे ।

पुलिस के मुताबिक, 22 जुलाई को महिला ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत अपना बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराया था ।

महिला ने आरोप लगाया था कि जब वह विधायक के आवास से लौट रही थी तो एक वाहन ने उसे कुचलने की कोशिश की और खान उस वाहन में बैठे थे ।

इससे पहले, महिला ने पुलिस में शिकायत कर आरोप लगाया था कि जामिया नगर स्थित ‘आप’ विधायक के आवास में एक युवक ने 10 जुलाई को उसे गाली दी थी और धमकी देते हुए कहा था कि यदि उसने मामले का राजनीतिकरण बंद नहीं किया तो उसे जान से मार डाला जाएगा ।

बाद में जामिया नगर थाना में आईपीसी की धारा 506 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया ।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मजिस्ट्रेट के समक्ष महिला के बयान के बाद एफआईआर में धारा 308 :गैर-इरादतन हत्या की कोशिश: जोड़ी गई ।

महिला ने कल तीन पुलिस शिकायतें दर्ज कराई थीं और आरोप लगाया था कि उसे अज्ञात लोगों से धमकी मिल रही है जिसके बाद उसे सुरक्षा मुहैया कराई गई थी ।

( Source –  )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz