शामली में निषेधाज्ञा लागू
शामली में निषेधाज्ञा लागू

शामली जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है तथा कैराना की सीमाओं को सील कर दिया गया है जबकि भाजपा विधायक संगीत सोम ने विस्थापन विवाद में इस कस्बे तक अपना मार्च आज स्थगित कर दिया और उत्तर प्रदेश सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया कि कथित रूप से विस्थापित हुए लोगों को वापस लाया जाए।

मेरठ के जिला कलेक्टर पंकज यादव ने बताया कि सोम ने हजारों समर्थकों के साथ सरधाना में अपने मकान से कैराना के लिए मार्च निकाला था किन्तु स्थिति को ध्यान में रखते हुए कस्बे की सीमा पर रोक दिया ।

उन्होंने कहा कि सपा नेता अतुल प्रधान के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी की एक रैली को भी सरधाना सीमा कस्बे से कुछ पहले रोक दिया गया।

यादव ने कहा, ‘‘एहतियाती उपाय के तहत पुलिस एवं पीएसी को बड़ी संख्या में तैनात कर दिया गया है। धारा 144 लगा दी गयी है। इस स्थिति में किसी को भी कानून तोड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी।’’ शामली जिला मजिस्ट्रेट सुजीत कुमार ने पीटीआई भाषा को बताया कि कैराना कस्बे सहित शामली जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी। बिना अनुमति के राजनीतिक नेताओं के साथ किसी मार्च या यात्रा को स्वीकृति नहीं दी जाएगी।

अर्ध सैनिक बलों की तैनाती के साथ कैराना के सभी प्रवेश स्थलों को सील कर दिया गया है तथा सुरक्षा अधिकारी स्थिति पर निगाह रख रहे हैं।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *