Posted On by &filed under राजनीति.


12642702अफगान सुरक्षा बलों ने यमगन जिले पर किया नियंत्रण,120 आतंकवादी ढेर
काबुल,। अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने रणनीतिक रूप से बेहद महत्वपूर्ण बडखशान प्रांत के यमगन जिले को अपने नियंत्रण में ले लिया और इसके लिए कई दिनों तक चलाए गए अभियान में अब तक 120 तालिबान आतंकवादी मारे गए हैं।आंतरिक मंत्रालय ने ताजा जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस, सेना और राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के कई दिनों तक चलाए गए संयुक्त अभियान में आज यमगन जिले पर नियंत्रण पा लिया गया है और इससे इलाके में काफी लोगों की जानें गई हैं। तालिबान के मुख्य कमांडर मुल्लाह रुस्तम, मुल्ला हाशिम कोलाबी और मुल्ला शुकरुल्ला अन्य के साथ इस अभियान में मारे गए हैं। मृतकों में कुछ विदेशी आतंकवादी भी हैं।यमगन जिले पर तालिबान आतंकवादियों ने दो सप्ताह पहले नियंत्रण स्थापित कर लिया था, जिससे सुरक्षा बलों को वहां से हटना पड़ा था।इससे पहले, बडखशान पुलिस प्रमुख जनरल बाबा जैन ने कहा कि सुरक्षा बलों ने यमगन जिले में प्रवेश किया और इलाके में आतंकवादियों को खदेड़ने का काम जारी है।तालिबान ने आज इस बात से इंकार किया कि यमगन जिले में उसका आधार समाप्त हो रहा है और साथ ही उसने बयान जारी कर कहा कि उन्होंने कुन्दुज प्रांत के चारदारा जिले को भी कब्जे में ले लिया है।
अगर तालिबान आतंकवादी चारदारा जिले में अपनी पकड़ मजबूत कर लेते हैं, तो कुंदुज प्रांत की राजधानी और पड़ोसी बगलान प्रांत को भी खतरा है।
सेना के प्रवक्ता मेजर गुलाम हजरात ने बताय कि हमारे सुरक्षा बलों ने रविवार को चारदारा जिले को मुक्त कराने के लिए आक्रामक कार्रवाई शुरू की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

* Copy This Password *

* Type Or Paste Password Here *