Posted On by &filed under राजनीति.


गोरखपुर में 22 जुलाई को एम्स का शिलान्यास करेंगे प्रधानमंत्री : मौर्य

गोरखपुर में 22 जुलाई को एम्स का शिलान्यास करेंगे प्रधानमंत्री : मौर्य

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 22 जुलाई को गोरखपुर में ‘एम्स’ का शिलान्यास और तीन दशकों से बंद पड़े खाद कारखाने के पुनरद्धार कार्य की शुरआत करेंगे।

भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में बताया कि प्रधानमंत्री अगली 22 जुलाई को गोरखपुर में बहुप्रतीक्षित ‘एम्स’ का शिलान्यास करेंगे।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा वह पिछले करीब तीन दशकों से बंद पड़े खाद कारखाने के पुनरद्धार कार्य की भी शुरआत करेंगे।

उत्तर प्रदेश की सपा सरकार को कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर घेरते हुए मौर्य ने कहा कि राज्य सरकार ने मुजफ्फरनगर दंगों के बाद मथुरा के जवाहरबाग में गत दो जून को पुलिस और उपद्रवियों के बीच हुए खूनी संघर्ष की न्यायिक आयोग से जांच शुरू करायी है, जो हास्यास्पद है।

उन्होंने जवाहरबाग काण्ड, कैराना से हिन्दुओं के कथित पलायन और वर्ष 2013 में हुए मुजफ्फरनगर दंगों की सीबीआई जांच की मांग की।

मौर्य ने कहा कि प्रदेश में पूर्ण जंगलराज है और पुलिसकर्मी तक महफूज नहीं हैं। सपा शासन में 150 से ज्यादा पुलिस अधिकारियों की हत्या हुई और लगभग 1500 पुलिसकर्मियों से मारपीट की वारदात हो चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि खुद सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव भी अपने बेटे अखिलेश के शासनकाल में हो रहे जमीनों पर अवैध कब्जे और गुण्डागर्दी के मामलों को लेकर चिंतित हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में सपा का सफाया हो जाएगा और भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के दावेदार के बारे में पूछे जाने पर मौर्य ने कहा कि पार्टी ही इस बारे में तय करेगी, लेकिन निश्चित रूप से भाजपा का कोई जमीनी कार्यकर्ता ही मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार होगा।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz