Posted On by &filed under राजनीति, राज्य से.


अमरिंदर ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका

अमरिंदर ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आज ऐतिहासिक श्री हरमंदिर साहिब में मत्था टेका और दुर्गियाना मंदिर एवं भगवान वाल्मीकि तीर्थ स्थल :राम तीर्थ: में पूजा अर्चना की।

उन्होंने कहा कि दुनिया भर के लाखों लोगों के लिये शांति के स्रोत रहे इन पवित्र स्थलों की यात्रा उनके लिये एक सुखद अनुभव रही।

सिंह ने बताया कि पंजाब विधानसभा चुनावों में अभूतपूर्व जीत के लिये उन्होंने और उनके सहयोगियों ने ईश्वर को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि राज्य, इसकी शांति एवं विकास के लिये वे इन मंदिरों में दर्शन के लिये आये थे, जिसके लिये उनकी सरकार प्रतिबद्ध है।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि अपने कैबिनेट सहयोगियों एवं कांग्रेस के अन्य विधायकों तथा मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री ने जालियांवाला बाग जाकर देश की आजादी के आंदोलन में अपना जीवन बलिदान करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

भावुक हुए सिंह ने कहा कि इन शहीदों की यादें हमेशा भारतीय जनमानस के लिये प्रेरणा के स्रोत बने रहेंगीे।

मुख्यमंत्री के साथ उनके मीडिया सलाहकार रवीन ठकराल समेत नवनियुक्त पीपीसीसी अध्यक्ष सुनील जाखड़, अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह औजला, कैबिनेट मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, राणा गुरजीत सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू और साधू सिंह धर्मसोत भी गये थे।

सिंह सवेरे ही श्री हरमंदिर साहिब :स्वर्ण मंदिर: पहुंचे और दरबार साहिब में मत्था टेकने से पहले उन्होंने पवित्र स्थल की ‘परिक्रमा’ की।

इस अवसर पर एसजीपीसी प्रबंधन ने उनका सम्मान किया और उन्हें सिरोपा भेंट की।

स्वर्ण मंदिर से वह जालियांवाला बाग गये और फिर देवी दुर्गा के स्थल ऐतिहासिक दुर्गियाना मंदिर गये।

होशियारपुर के लिये रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री और उनके सहयोगियों ने श्री राम तीर्थ स्थल की यात्रा की और वहां पूजा अर्चना की। होशियारपुर में मुख्यमंत्री का साइट्रस इस्टेट का दौरा और एक नयी ट्रैक्टर निर्माण कंपनी का उद्घाटन निर्धारित था।

हालिया विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी की जीत के बाद मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करने वाले सिंह की यह पहली स्वर्ण मंदिर यात्रा थी।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

* Copy This Password *

* Type Or Paste Password Here *