गुजरात से राज्यसभा चुनाव लड़ेंगे अमित शाह
गुजरात से राज्यसभा चुनाव लड़ेंगे अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का संसद सदस्य के तौर पर अपनी शुरूआत करना तय है क्योंकि भाजपा संसदीय बोर्ड ने आज घोषणा की कि वह गुजरात से आठ अगस्त को होने वाला राज्यसभा का चुनाव लड़ेंगे।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी गुजरात से राज्यसभा चुनाव लड़ेंगी जहां से वह पहले से ही राज्यसभा सांसद हैं और उनका कार्यकाल 18 अगस्त को समाप्त होने वाला है।

शाह वर्तमान में गुजरात से एक विधायक हैं जहां पर भाजपा की सरकार है।

दोनों के नामों की घोषणा पार्टी के वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा ने पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद की। गुजरात और पश्चिम बंगाल से राज्यसभा से कुल नौ सदस्यों के कार्यकाल 18 अगस्त को समाप्त हो रहे हैं। इनमें ईरानी, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ ब्रायन शामिल हैं।

राज्यसभा के जिन नौ सदस्यों के कार्यकाल समाप्त हो रहे हैं उनमें से चार तृणमूल कांग्रेस के, दो कांग्रेस के, दो भाजपा के और एक माकपा से है।

अहमद पटेल :कांग्रेस:, दिलीपभाई पंड्या :भाजपा: और ईरानी :भाजपा: सभी गुजरात से…के कार्यकाल 18 अगस्त को समाप्त हो रहे हैं।

पश्चिम बंगाल से सदस्यों…डेरेक ओ ब्रायन :तृणमूल कांग्रेस:, देवब्रत बंधोपाध्याय :तृणमूल कांग्रेस:, प्रदीप भट्टाचार्या :कांग्रेस:, येचुरी :माकपा:, एस. रॉय :तृणमूल कांग्रेस: और डोला सेन :तृणमूल कांग्रेस: के कार्यकाल भी 18 अगस्त को समाप्त हो रहे हैं।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *