Posted On by &filed under राजनीति.


राज्यपाल को आज इस्तीफा सौंपेंगी आनंदीबेन

राज्यपाल को आज इस्तीफा सौंपेंगी आनंदीबेन

भाजपा संसदीय बोर्ड द्वारा गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को पद छोड़ने की इजाजत दिए जाने के बाद अब वह आज शाम राज्यपाल को अपना त्यागपत्र सौंप देंगी। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी।

इस बीच पटेल ने आज अखबारों में विज्ञापन जारी किए, जिनमें उनके दो वर्ष के कार्यकाल के दौरान किए गए अच्छे कार्यों का ब्यौरा दिया गया है।

राज्य के पार्टी प्रभारी दिनेश शर्मा ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘आनंदीबेन पटेल आज शाम राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप देंगी। सभी मंत्री और अन्य नेता इस दौरान उनके साथ होंगे।’’ कई चुनौतियों से घिरीं पटेल ने सोमवार को फेसबुक के जरिए पद छोड़ने के अपने फैसले का ऐलान किया। उनका कहना था कि वह जल्द 75 वर्ष की होने वाली हैं इसलिए अब नये नेतृत्व को कार्यभार संभाल लेना चाहिए।

पार्टी के संसदीय बोर्ड की दिल्ली में आज बैठक हुई, जिसमें पटेल को पद छोड़ने की इजाजत दी गई।

शर्मा ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष कल यहां आएंगे और नये मुख्यमंत्री के बारे में परामर्श की प्रक्रिया शुरू करेंगे।

नये मुख्यमंत्री के चयन की प्रक्रिया पर शर्मा ने कहा, ‘‘भाजपा संसदीय बोर्ड द्वारा नियुक्त प्रेक्षक नितिन गडकरी और सरोज पांडे को भी बुलाया जाएगा। वह और अमित शाह नये मुख्यमंत्री के बारे में फैसला करेंगे। भाजपा के राज्य विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी और उसमें नये मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा।’’ उन्होंने पद के दावेदारों का नाम बताने से इंकार करते हुए सिर्फ इतना कहा, ‘‘एक पार्टी कार्यकर्ता को नये मुख्यमंत्री के रूप में चुना जाएगा।’’ हालांकि पटेल के उत्तराधिकारियों की बात करें तो केबिनेट में दूसरे नंबर का दर्जा रखने वाले राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल, राज्य भाजपा प्रमुख विजय रूपानी, केन्द्रीय मंत्री पुरूषोतम रूपाला और विधानसभा अध्यक्ष गणपत वासवा का नाम चर्चा में है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz