Posted On by &filed under खेल-जगत.


अश्विन, साहा ने भारत को संकट से निकाला

अश्विन, साहा ने भारत को संकट से निकाला

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और विकेट कीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा के बीच छठे विकेट के लिए हुई 108 रन की अविजित साझेदारी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 234 रन बना लिये।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरआत अच्छी नहीं रही और 126 रन के स्कोर पर आधी टीम पैवेलियन लौट चुकी थी, इसके बाद अश्विन :75: और साहा :46: ने संयम के साथ बल्लेबाजी की और पूरा आखिरी सत्र निकाला।

इससे पहले शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली सस्ते में आउट हो गये हालांकि सलामी बल्लेबाज के. एल. राहुल ने 65 गेंदों पर 50 रन की तेजतर्रार पारी खेली।

दूसरे टेस्ट को नाटकीय तरीके से ड्रा कराने में सफल रही वेस्टइंडीज की टीम इस टेस्ट के पहले दिन मजबूत इरादों के साथ मैदान में उतरी और विपक्षी टीम को दबाव में लाने के लक्ष्य के साथ गेंदबाजी आक्रमण की शुरआत की।

टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज ने अलजरी जोसेफ ने प्रभावी गेंदबाजी की और कोहली का बहुमूल्य विकेट हासिल किया।

चाय के बाद जब चौथा सत्र शुरू हुआ तो अश्विन और साहा ने सधी हुई बल्लेबाजी की और मजबूत साझीदारी की नींव रखी, जिससे भारत को मुश्किल स्थिति से निकलने में मदद मिली।

हालांकि इस बीच वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने कुछ मौकों पर दोनों भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया। खेल शुरू होने के तीन ओवर बाद ही मैच के 55वें ओवर में जैसन होल्डर की एक गेंद साहा के पैड पर लगी हालांकि अंपायर नीगेल लांग ने इसे नॉट आउट करार दिया। साहा उस समय एक के व्यक्तिगत स्कोर पर खेल रहे थे।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz