Posted On by &filed under खेल-जगत.


ठाकुर ने मीडिया प्रबंधकों से प्रशंसकों से जुड़ने को कहा

ठाकुर ने मीडिया प्रबंधकों से प्रशंसकों से जुड़ने को कहा

बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर चाहते हैं कि विभिन्न राज्य संघों के मीडिया प्रबंधक पारंपरिक इंतजामों को देखने की जगह ‘प्रशंसकों और मीडियाकर्मियों’ के साथ जुड़ने पर ध्यान दें।

ठाकुर बीसीसीआई के पहले वाषिर्क कानक्लेव के लिए जुटे विभिन्न राज्य संघों के मीडिया मैनेजरों से बात कर रहे थे।

अतीत में राज्य संघों के मीडिया प्रबंधकों की भूमिका प्रेस बाक्स में इंतजामों पर ध्यान देने और प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन करना रही है।

यहां कार्यशाला के दौरान मीडिया प्रबंधकों को संबोधित करने वाले ठाकुर ने कहा कि समय में बदलाव के साथ मीडिया प्रबंधकों के काम में भी परिवर्तन आना चाहिए।

ठाकुर ने पीटीआई से कहा, ‘‘ध्यान सिर्फ इंतजामों पर नहीं बल्कि जुड़ाव पर होना चाहिए। मीडिया प्रबंधक ऐसे होने चाहिए कि वह भारतीय क्रिकेट की कहानी बयां कर पाएं और डिजिटल मंच का इस्तेमाल करके अपने राज्य संघों के अच्छे काम की जानकारी भी दे पाएं।’’ इस दौरान फेसबुक और ट्विटर के प्रतिनिधियों ने भी पावरप्वाइंट प्रस्तुति दी कि किस तरह सोशल मीडिया पर प्रशंसकों से जुड़ा जा सकता है।

भारतीय जनता पार्टी के 41 साल के सांसद ठाकुर ने कहा कि मीडिया प्रबंधकों को युवा भारतीय क्रिकेट प्रशसंकों तक पहुंच बनाने की जरूरत है जो फेसबुक और ट्विटर जैसे डिजिटल मीडिया प्रारूप पर सक्रिय हैं।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz