Posted On by &filed under मनोरंजन.


bajiraoऐतिहासिक प्रेम कहानी पर आधारित फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया फिल्म अवार्डस (टोइफा)’ के दूसरे संस्करण में शुक्रवार को पांच अवॉर्ड जीते।

इस फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री, सर्वश्रेष्ठ पाश्र्वगायिका और सर्वश्रेष्ठ जोड़ी श्रेणी के अवॉर्ड जीते।

टोइफा के शुक्रवार के समारोह में फिल्मकार संजय लीला भंसाली ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, रणवीर सिंह ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, प्रियंका ने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का अवॉर्ड जीता। इस समारोह में श्रेया घोषाल को सर्वश्रेष्ठ पाश्र्वगायिका का अवॉर्ड फिल्म के गीत ‘मोहे रंग दो लाल’ के लिए दिया गया। वहीं, फिल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की जोड़ी को सर्वश्रेष्ठ जोड़ी का अवॉर्ड मिला।

मंच पर अपना अवॉर्ड लेने पहुंचे रणवीर ने इसका श्रेय भंसाली को दिया। उन्होंने कहा, “हिंदी सिनेमा के बेहतरीन निर्देशकों में से एक.. जिन्होंने मुझे बहुत कुछ दिया। मुझे सिर्फ हिट फिल्म नहीं मिली, बल्कि लोगों का प्यार भी मिला। सबकुछ सिर्फ आपकी वजह से हुआ। आपको बहुत-बहुत प्यार, आभारी हूं। भविष्य में आपके साथ और काम करने की आशा है।”

वहीं, अभिनेत्री कंगना रनौत को ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्‍स’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड मिला। इस पुरस्कार को उनकी ओर से फिल्म की सह-निर्माता कृषिका लूला ने लिया।

सलमान अभिनीत फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला। वहीं, मेगास्टार अमिताभ बच्चन को ‘पीकू’ के लिए ‘बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स-मेल’ के अवॉर्ड से नवाजा गया। उन्हें ‘लिविंग लीजेंड’ अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया।

भूमि पेडनेकर को ‘दम लगा के हईशा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री का अवॉर्ड मिला, जबकि सूरज पंचोली को सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता का अवॉर्ड मिला।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz