भगवंत मान वीडियोग्राफी मामले की जांच समिति का कार्यकाल दो सप्ताह बढ़ाया गया
भगवंत मान वीडियोग्राफी मामले की जांच समिति का कार्यकाल दो सप्ताह बढ़ाया गया

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान द्वारा संसद परिसर की वीडियोग्राफी करने के मामले में जांच कर रही नौ सदस्यीय समिति का कार्यकाल दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है और मान को समिति का निर्णय आने तक सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं होने की सलाह दी।

लोकसभा अध्यक्ष ने आज सदन को सूचित किया कि मामले में जांच कर रही समिति के अध्यक्ष भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने मामले की गंभीरता के मद्देनजर अध्ययन के लिए कुछ समय और मांगा है।

उन्होंने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए और सोमैया द्वारा बताये गये आधार और कारणों पर विचार करते हुए समिति का कार्यकाल चार अगस्त के प्रभाव से दो सप्ताह के लिए बढ़ाया जाता है।

अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने यह भी कहा कि आप सांसद मान को सलाह दी जाती है कि वह समिति का फैसला आने से पहले सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं हों।

मान के वीडियोग्राफी मामले में लोकसभा अध्यक्ष ने गत 25 जुलाई को भाजपा सांसद सोमैया की अध्यक्षता में नौ सदस्यीय समिति का गठन किया था। पहले समिति को आज तीन अगस्त को अपनी रिपोर्ट सौंपनी थी।

मान द्वारा संसद परिसर की वीडियोग्राफी करने पर कई सदस्यों ने आपत्ति जताई थी और इसे संसद की सुरक्षा के लिए खतरनाक बताया था।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *