Posted On by &filed under खेल-जगत.


भुवनेश्वर के पांच विकेट से भारत की स्थिति मजबूत

भुवनेश्वर के पांच विकेट से भारत की स्थिति मजबूत

अपनी स्विंग गेंदबाजी का जलवा बिखेरने वाले भुवनेश्वर कुमार के पांच विकेट की मदद से भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन वेस्टइंडीज को पहली पारी में 225 रन पर आउट करके अपनी स्थिति मजबूत कर ली ।

चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने तीन विकेट पर 157 रन बना लिये थे और अब उसके पास 285 रन की बढत हो गई है । पहली पारी में भारत को 128 रन की बढत मिली ।

भारत के लिये शिखर धवन : 26 : और केएल राहुल : 28 : ने पहले विकेट के लिये 7 . 3 ओवर में 49 रन जोड़े । राहुल ने मिगुल कमिंस की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच थमा दिया जबकि कमिंस ने कप्तान विराट कोहली : 4 : को भी तुरंत पगबाधा आउट करके भारत को दो झटके दिये ।

भारत के 50 रन नौवे ओवर में बने । अजिंक्य रहाणे : नाबाद 51 : ने स्कोर आगे बढाया । धवन को रोस्टन चेस ने पगबाधा आउट करके इस साझेदारी को बनने नहीं दिया ।

चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक रहाणे के साथ रोहित शर्मा 41 रन बनाकर खेल रहे थे । दोनों ने सिर्फ 92 गेंद में 50 रन की साझेदारी की । रोहित ने अपनी पारी में तीन छक्के लगाये । वहीं रहाणे ने आठवां टेस्ट अर्धशतक 88 गेंद में पूरा किया । चौथे विकेट की साझेदारी में दोनों 85 रन जोड़ चुके हैं ।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz