भाजपा ने मुसलमानों से मोदी सरकार की गरीबोन्मुखी नीतियों का लाभ उठाने की अपील की
भाजपा ने मुसलमानों से मोदी सरकार की गरीबोन्मुखी नीतियों का लाभ उठाने की अपील की

भाजपा के मुस्लिम नेताओं ने आज पिछड़े वर्ग के मुसलमानों से अपील की कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत सरकार की ‘गरीबोन्मुखी’ नीतियों का लाभ उठायें, साथ ही इस बात पर जोर दिया कि मोदी सरकार की नीतियां गरीबों और पिछड़े वर्ग के सशक्तिकरण का मार्ग प्रशस्त करेंगी ।

मुसलमानों के पिछड़े वर्ग तक भाजपा की पहुंच बनाने के उद्देश्य से आयोजित सम्मेलन को संबोधित करते हुए अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि उनके मंत्रालय के तहत विकास कोष का अधिकांश धन गरीबों और अल्पसंख्यकों के कल्याण पर खर्च हो रही है और मोदी सरकार गरीबों एवं पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए कृत संकल्प है।

मोदी ने पार्टी नेताओं से भुवनेश्वर में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में पिछड़े वर्ग के मुसलमानों तक पहुंच बनाने को कहा था । उन्होंने कहा था कि ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिये जाने से संबंधित उनकी सरकार की ओर से पेश विधेयक संसद में पारित होने से उन्हें लाभ होगा ।

बहरहाल, सम्मेलन को संबोधित करते हुए नकवी ने कहा कि इस दिशा में राजग सरकार ने ठोस कदम उठाते हुए ओबीसी को संवैधानिक दर्जा दिये जाने वाले विधेयक को लोकसभा में सर्वसम्मति से पारित भी करा लिया। लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश के पिछड़े तबके के लोगों को सशक्त बनाने और उन्हें न्यायिक रूप से और मजबूत करने की दिशा में उठाए गए इस कदम को राज्यसभा में विरोध करके रोक दिया गया है।

नकवी ने कहा कि कांग्रेस, सपा, बसपा, तृणमूल एवं अन्य विपक्षी दलों का यह रुख बेहद निराशाजनक एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस एवं कुछ अन्य विपक्षी दलों ने जिस तरह से राज्यसभा में इसका विरोध किया है, उससे पिछड़े वर्ग को लेकर इन दलों की मनोस्थिति लोगों के सामने आ गई है। नकवी ने कहा कि कुरैशी, मोमिन, जुलाहे समेत मुसलमानों में 84 ऐसे समूह हैं जो गरीब और पिछड़े हैं और हमारी सरकार की नीतियों से इन्हें काफी फायदा होगा ।

इस सम्मेलन का आयोजन पूर्व सांसद और भाजपा नेता साबिर अली ने किया था ।

अली ने मुसलमानों से आग्रह किया कि वे पार्टी के साथ जुड़ें ।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *