Posted On by &filed under आर्थिक.


ब्रिटेन को भागीदारी की पेशकश कर सकता है मप्र : चौहान

ब्रिटेन को भागीदारी की पेशकश कर सकता है मप्र : चौहान

मध्य प्रदेश ब्रिटेन को ऐसी भागीदारी की पेशकश कर सकता है जिससे राज्य के अलावा उसे भी लाभ होगा। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां यह बात कही। उन्होंने ब्रिटेन के उद्योगांे को राज्य में निवेश के लिए आमंत्रित किया।

चौहान की दो दिन की ब्रिटेन यात्रा कल संपन्न हुई। चौहान ने कहा कि उनकी इस यात्रा के दौरान विभिन्न क्षेत्रांे के निवेशकों ने मध्य प्रदेश में निवेश करने की इच्छा जताई।

चौहान ने कल सीआईआई तथा ब्रिटेन भारत व्यापार परिषद :यूकेआईबीसी: द्वारा आयोजित सम्मेलन ‘मध्य प्रदेश में अवसर’ के मौके पर अलग से कहा, ‘‘मेरी इस यात्रा का मकसद मध्य प्रदेश को एक आकषर्क निवेश गंतव्य के रूप में पेश करना है। और कैसे यह दोनांे के लिए लाभ की स्थिति हो सकती है। यानी इससे राज्य को तो ही फायदा होगा, बल्कि ब्रिटेन के निवेशकों को भी लाभ मिलेगा।’’ उन्होंने बताया कि भारतीय मूल के उद्योगपति तथा ब्रिटेन में प्यूरिको समूह के संस्थापक नैट प्यूरी ने राज्य में गैर लाभकारी व्यावसायिक प्रशिक्षण और कौशल विकास केंद्र स्थापित करने की मंशा जताई है।

इसके अलावा फार्मास्युटिकल और स्वास्थ्य सेवा कंपनियांे का गठजोड़ मेडिसिटी का इरादा अक्तूबर के शुरू में एक प्रतिनिधिमंडल मध्य प्रदेश लेकर जाने का है जिससे वहां भारत ब्रिटेन स्वास्थ्य संस्थान की स्थापना की संभावना तलाशी जा सके।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz