Posted On by &filed under आर्थिक.


मंत्रिमंडल में फेरबदल से उद्योग जगत उत्साहित: एसोचैम

मंत्रिमंडल में फेरबदल से उद्योग जगत उत्साहित: एसोचैम

उद्योग मंडल एसोचैम ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर अपने सहयोगियों के कामकाज को महत्व देने को लेकर एक मजबूत संदेश दिया है जिसका मकसद राजकाज की गुणवत्ता में सुधार लाना है। एसोचैम ने कहा कि ऐसे समय जब देश वैश्विक चुनौतियों का सामना कर रहा है, आतंकवाद और ब्रिटेन एवं यूरोपीय संघ में राजनीतिक उथल-पुथल से भू-राजनीतिक जोखिम है, उद्योग जगत प्रधानमंत्री की मजबूत नेतृत्व क्षमता से उत्साहित है।

एसोचैम के महासचिव डी एस रावत ने कहा, ‘‘राजग सरकार अपने कार्यकाल के आधे समय के करीब पहुंच चुकी है, ऐसे में हाल में कपड़ा पैकेज, एफडीआई नियमों को उदार बनाने समेत मंत्रिमंडल में फेरबदल कर प्रधानमंत्री ने उन लोगों को जवाब दिया है जो यह मान रहे थे नरेंद्र मोदी सरकार सुधारों की गति को आगे नहीं बढ़ा पाएगी..।’’ उन्होंने कहा कि अगर जीएसटी विधेयक आगामी मानसून सत्र में पारित हो जाता है, तो इससे व्यापार क्षेत्र की धारणा काफी मजबूत होगी।

एसोचैम ने कहा कि उसे आने वाले दिनों में कई नये उपायों तथा निर्णयों की अपेक्षा है जिसमें नये रिजर्व बैंक के गवर्नर की नियुक्ति की घोषणा शामिल है। इससे भारतीय अर्थव्यवस्था में निवेशकों का भरोसा बढ़ेगा।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz