जीएमसीएच में बनेगा क्षेत्रीय कैंसर केन्द्र
जीएमसीएच में बनेगा क्षेत्रीय कैंसर केन्द्र

गोवा सरकार ने पणजी स्थित गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल :जीएमसीएच: में क्षेत्रीय कैंसर केन्द्र स्थापित करने के लिये केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से एक समझौता करने की योजना बनायी है।

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा, Þ Þजीएमसीएच में एक क्षेत्रीय कैंसर केन्द्र स्थापित करने का प्रस्ताव पिछले एक साल से लंबित था। इसके बाद हमने इस प्रस्ताव के दस्तावेज जुटाए हैं और अब राज्य के स्वास्थ्य सचिव अगले आठ-दस दिन में केन्द्र के साथ इस परियोजना के लिये एक समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे।

उन्होंने बताया कि गोवा ढांचागत विकास निगम :जीआईडीसी: 45 करोड़ रपये की इस परियोजना के लिये सभी आवश्यक सुविधायें उपलब्ध कराएगा।

मंत्री ने बताया, Þ Þइसके लिये अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किये जा चुके हैं। यह गोवा सरकार की एक प्रमुख परियोजना है। Þ Þ उन्होंने कहा कि कैंसर बहुत आम हो गया है और गोवा में यह हृदय संबंधी बीमारियों से ज्यादा तेजी से फैल रहा है।

राणे ने कहा, Þ Þ मैं गोवा मेडिकल कॉलेज का अपना क्षेत्रीय कैंसर केन्द्र स्थापित करने के लिये सभी प्रयास करूंगा और मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में जल्द से जल्द इस समझौते पर हस्ताक्षर करवाने का प्रयास करूंगा।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *