राजस्थान में कड़ाके की सर्दी से राहत नहीं
राजस्थान में कड़ाके की सर्दी से राहत नहीं

राजस्थान के न्यूनतम तापमान में वृद्धि के बावजूद सर्दी का प्रकोप जारी है, जबकि कोहरे के कारण रेल यातायात प्रभावित है।

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सैल्सियस, वनस्थली में 3.3, फलौदी में 4, पिलानी-चूरू-श्रीगंगानगर में 4.6-4.6, सीकर में 5, अलवर में 6.4, जयपुर में 6.7, बीकानेर में 7.1, सवाईमाधोपुर-बूंदी में 7.2-7.2, अजमेर में 7.5, भीलवाडा में 7.7, जैसलमेर में 7.9, चित्तौड़गढ़ में 8, डबोक 9, डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, पिलानी, चित्तौड़गढ़ में घना कोहरा छाया रहा और दृश्यता 100 मीटर से कम दर्ज की गई। भीलवाड़ा-पिलानी में न्यूनतम आद्र्रता 100 प्रतिशत दर्ज की गई। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटांे के दौरान मौसम शुष्क बने रहने की संभावना जताई है।

उत्तर भारत में घने कोहरे के कारण उत्तर-पश्चिम रेलवे की पांच सवारी गाडियों के प्रस्थान समय में परिवर्तन किया गया और 18 सवारी गाड़ियां 12 घंटे 25 मिनट से लेकर एक घंटे तक के विलम्ब से चल रही हैं।

उत्तर-पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार जयपुर-इलाहाबाद, अजमेर-जम्मूतवी, जोधपुर-हावडा, जोधपुर-वाराणसी, श्रीगंगानगर-हावडा के प्रस्थान समय में परिवर्तन किया है और हावडा-श्रीगंगानगर सवारी गाड़ी 12 घंटे 25 मिनट, हावडा-जोधपुर:बीकानेर 7 घंटे 25 मिनट, सियाहदाह-अजमेर 7 घंटे 20 मिनट और अन्य सवारी गाडियां 6 घंटे 50 मिनट से लेकर एक घंटे तक के विलम्ब से चल रही हैं।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *