क्या कांग्रेस 2019 में क्षेत्रीय दलों के ‘खिचड़ी तालमेल’ से पीछे रह जाएगी :जेटली
क्या कांग्रेस 2019 में क्षेत्रीय दलों के ‘खिचड़ी तालमेल’ से पीछे रह जाएगी :जेटली

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन को लेकर उस पर निशाना साधते हुए वित्त मंत्री अरण जेटली ने आज कहा कि पार्टी हाशिये की ओर चली गयी है और उन्होंने सवाल पूछा कि क्या 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस क्षेत्रीय दलों के खिचड़ी तालमेल से पीछे रह जाएगी।

कांग्रेस पर तमाम सवाल खड़े करते हुए जेटली ने यह भी कहा कि क्या वह अनेक नेताओं के साथ एक ढांचे वाली पार्टी बनेगी या कई चुनावी विफलताओं के बावजूद वंशवाद वाली पार्टी ही बनी रहेगी।

जेटली ने फेसबुक पर अपनी टिप्पणी में कहा कि केंद्र सरकार जनता के व्यापक कल्याण के लिए पांचों निर्वाचित राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम करेगी।

उन्होंने कहा कि असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में पिछले दो महीने में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे अपेक्षित दिशा में हैं। असम में भाजपा नीत गठबंधन ने जीत हासिल की है वहीं केरल और असम में कांग्रेस सत्ता खो चुकी है।

जेटली ने कहा, ‘‘2014 के आम चुनावों के बाद कांग्रेस तेजी से हाशिये की ओर बढ़ी है। उसने शासन करने वाली स्वाभाविक पार्टी की तरह व्यवहार नहीं किया। आज कांग्रेस हाशिये पर तेजी से बढ़ने के संकट में है।’’

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *