कफ्र्यू जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 56 हुई
कफ्र्यू जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 56 हुई

श्रीनगर के लाल चौक पर अलगाववादियों के दो दिवसीय धरना-प्रदर्शन की योजना को विफल करने के लिए समूचे श्रीनगर जिले और अनंतनाग शहर में आज कफ्र्यू जारी रहा। वहीं गोलीबारी में एक युवक की मौत के साथ ही घाटी में मौजूदा अशांति की वजह से मरने वालों की संख्या 56 हो गई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘ शहर के मध्य में स्थित लाल चौक पर दो दिन के लिए धरने प्रदर्शन की कुछ तत्वों की योजना को नाकाम करने के लिए समूचे श्रीनगर में कफ्र्यू लगाया गया है।’’ उन्होंने कहा कि कफ्र्यू दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग शहर में भी लागू है।

सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक की अगुवाई वाले अलगाववादी धड़े ने लोगों से आज और कल लाल चौक पर ‘‘जनमत संग्रह’ मार्च निकालने के लिए कहा था।

पिछले महीने हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी को मार गिराए जाने के विरोध में प्रदर्शनों में नागरिकों के मारे जाने को लेकर अलगाववादी खेमा घाटी में विरोध प्रदर्शनों की अगुवाई कर रहा है।

अधिकारी ने कहा कि मौजूदा अशांति की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 56 हो गई है, क्योंकि सुहैल अहमद वानी नाम का युवक जो पिछले हफ्ते एक पुलिसकर्मी द्वारा की गई गोलीबारी में जख्मी हो गया था, उसकी आज अस्पताल में मौत हो गई।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *