हिजबुल आतंकी ने समर्पण किया
हिजबुल आतंकी ने समर्पण किया

हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर सबजार भट की पिछले हफ्ते तदफीन :अंतिम संस्कार: के दौरान बनाए गए वीडियो में दिखे संगठन के एक आतंकी ने कश्मीर में अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

पुलिस ने आज बताया कि जांच में सामने आया कि उसका नाम दानिश अहमद है और वह उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा का रहने वाला है तथा देहरादनू में दून पीजी कॉलेज ऑफ एग्रीकल्चर साइंस एंड टेक्नोलॉजी में पढ़ रहा है।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर प्रसारित हुए एक वीडियो में दिखा कि एक आतंकी जंगी पाउच पहना हुआ है और उसके पास एक हथगोला है।

उन्होंने कहा कि यह वीडियो स्वयंभू आतंकी कमांडर सबजार भट की तदफीन के दौरान त्राल इलाके में स्थानीय मीडियाकर्मियों ने शूट किया था।

प्रवक्ता ने कहा दानिश 2016 में अशांति के दौरान हंडवाड़ा में पथराव की घटनाओं में शामिल रहा था। उसे पुलिस ने हिरासत में लिया था लेकिन उसके करियर को देखते हुए उसकी काउंसलिंग करा कर उसे छोड़ दिया था।

आतंकवाद में दानिश की संलिप्तता स्थापित होने के बाद, सुरक्षा बलों ने उसके माता-पिता से संपर्क किया और उनके बेटे को समर्पण करने के लिए काउंसलिंग की जरूरत के बारे में समझाया।

उन्होंने कहा कि उनके माता-पिता मान गए कि अगर वह समर्पण करता है तो उसके साथ कानून के तहत निष्पक्षता से बर्ताव किया जाएगा। सुरक्षा बलों की कोशिशों का परिणाम निकला और दानिश ने हंडवाड़ा में पुलिस और सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *