Posted On by &filed under आर्थिक.


मध्य प्रदेश में वैश्विक निवेशक सम्मेलन में 3,000 प्रतिनिधि लेंगे भाग

मध्य प्रदेश में वैश्विक निवेशक सम्मेलन में 3,000 प्रतिनिधि लेंगे भाग

मध्य प्रदेश में यहां कल से शुरू दो दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन में देश और दुनिया से 3,000 से अधिक व्यापार जगत से जुड़े प्रतिनिधि भाग लेंगे।

सम्मेलन में कृषि कारोबार, खाद्य प्रसंस्करण, वाहन, इंजीनियरिंग, रक्षा, आईटी, अक्षय उर्जा, औषधि, कपड़ा तथा पर्यटन क्षेत्र से जुड़ी कंपनियों के प्रतिनिधि भाग लेंगे।

सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व्यापार अनुकूल नीतियों और कुशल कार्यबल के बारे में सूचना देकर घरेलू और वैश्विक निवेशकों को निवेश के लिये आकषिर्त करेंगे।

राज्य सरकार ने एक बयान में कहा, ‘‘इस सम्मेलन में राज्य की अच्छी चीजों और औद्योगिक कौशल को प्रस्तुत किया जाएगा। साथ ही यह नीति निर्माता, नौकरशाह, उद्योग जगत के प्रमुख, निवेशकों, पेशेवरों तथा शिक्षा जगत से जुड़े लोगों को बातचीत के लिये मंच उपलब्ध कराएगा।’’ बयान में चौहान के हवाले से कहा गया है, ‘‘मध्य प्रदेश देश में तीव्र वृद्धि हासिल करने वाले राज्यों में से एक है। हमारी व्यापार अनुकूल नीतियां तथा कुशल कार्यबल के साथ हम ‘मेक इन इंडिया’ के लिये वृद्धि का मजबूत स्तंभ बनने की आकांक्षा रखते हैं।’’ सरकार कम दर पर जमीन, कर छूट तथा बिजली दरों में छूट समेत कई प्रकार के प्रोत्साहनों की पेशकश कर रही है।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz