उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को बख्रास्त किया
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को बख्रास्त किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भ्रष्टाचार करने और सूबे में अवैध खनन को बढ़ावा देने के आरोपों से घिरे खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को आज बख्रास्त कर दिया।

राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘भाषा’ को बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रजापति को बख्रास्त कर दिया है और इस सिलसिले में राजभवन को पत्र भी भेजा गया है।

मालूम हो कि प्रजापति पर अवैध खनन को बढ़ावा देने और भ्रष्टाचार के आरोप अर्से से लगते रहे हैं और बताया जाता है कि मुख्यमंत्री उनसे खासे नाराज भी थे।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने प्रदेश में जगह-जगह बड़े पैमाने पर जारी अवैध खनन को गंभीरता से लेते हुए गत 28 जुलाई को प्रदेश में हुए अवैध खनन और इसमें शामिल सरकारी अधिकारियों की भूमिका की जांच सीबीआई से कराकर छह महीने के अंदर रिपोर्ट देने के निर्देश दिये थे।

राज्य सरकार ने उच्च न्यायालय के इस फैसले को वापस लेने के लिये अर्जी दी थी लेकिन न्यायालय ने गत नौ सितंबर को उसे खारिज कर दिया था।

भाजपा के प्रांतीय महासचिव विजय बहादुर पाठक ने खनन मंत्री की बख्रास्तगी को महज दिखावा करार देते हुए कहा कि उच्च न्यायालय के हंटर से डरे मुख्यमंत्री ने मजबूरन यह कदम उठाया है।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *