Posted On by &filed under राजनीति.


गोवा विधानसभा चुनाव में भाजपा का नेतृत्व कर सकते हैं पारसेकर

गोवा विधानसभा चुनाव में भाजपा का नेतृत्व कर सकते हैं पारसेकर

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने संकेत दिया कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर पार्टी का नेतृत्व करेंगे जबकि पारसेकर ने आज कहा कि इस बात का निर्णय पार्टी और लोगों को करना है। पर्रिकर ने कल शाम को पारसेकर के 60वें जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए आयोजित एक समारोह के दौरान कहा, ‘‘अब पार्टी को फिर से चुनाव जिताना पारसेकर की जिम्मेदारी है।’’ पर्रिकर ने याद दिलाया कि 2000 में जब गोवा में भाजपा सत्ता में आयी थी तब पारसेकर, पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष थे और उन्होंने कैबिनेट में शामिल होने से इनकार कर दिया था। जब 2012 में गोवा में पार्टी फिर से सत्ता में आई तब भी पारसेकर ही राज्य इकाई के अध्यक्ष थे।

उन्होंने इशारा किया कि वह राज्य की राजनीति में शीघ्र वापसी नहीं कर सकते। केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘मैं दिल्ली में काम करूंगा। लेकिन राजनीतिक रूप से मैं गोवावासी रहूंगा।’’ पिछले महीने अफवाहें थीं कि केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद वह फिर से गोवा की राजनीति में प्रवेश करेंगे।

पारसेकर ने आगामी चुनाव में पार्टी के प्रचार अभियान की अगुवाई करने को लेकर आज कहा, ‘‘देखते हैं। यह भाग्य पर निर्भर करता है। मैंने अपनी क्षमता के अनुसार काम किया है। मैंने हर किसी को विश्वास में लिया है और राज्य के लिए काम किया है। इस बात का निर्णय पार्टी और गोवा के लोगों को करना है।’’ राज्य के भाजपा अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने कहा कि इस तरह के मामले में निर्णय पार्टी के आलाकमान लेते है और संसदीय समिति द्वारा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी।’’

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz