गोवा पुल हादसा: गोताखोरों ने फिर शुरू किया तलाश अभियान
गोवा पुल हादसा: गोताखोरों ने फिर शुरू किया तलाश अभियान

गोवा में एक पुराने पुल के कल ढहने की घटना के कारण लापता हुए लोगों को बचाव एवं तलाश के लिए आज सुबह फिर से अभियान शुरू किया गया। इस हादसे में नदी में कम से कम दो लोगों के डूबने की आशंका है।

दक्षिण गोवा जिले के संवोर्देम अैर कुचरेरेम गांव को जोड़ने वाला पुल कल दोपहर उस समय ढह गया था जब आत्महत्या करने की कोशिश कर रहे एक व्यक्ति को देखने के लिए कई लोग वहां एकत्र हो गए थे। इस हादसे में दो लोगों की नदी में डूबने से मौत हो गई और करीब 20 लोग सुरक्षित बाहर आ गए। 14 लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें निकटवर्ती अस्पतालों में ले जाया गया है।

पुलिस अधीक्षक :दक्षिण: शेखर प्रभुदेसाई ने ‘पीटीआई भाषा’ ने कहा, ‘‘बचाव अभियान आज सुबह साढे सात बजे शुरू हुआ और यह पता करने के प्रयास किए जा रहे हैं कि नदी में और शव तो नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘खराब दृश्यता के कारण तलाश अभियान कल करीब आधी रात को रोक दिया गया था। भारतीय नौसेना और गोवा के समुद्री तटों पर तैनाती करने वाली एक निजी एजेंसी के गोताखोरों ने शवों की तलाशी का काम शुरू कर दिया है।’’ भारतीय नौसेना के एक प्रवक्ता ने आज कहा कि पुल के ढहे हिस्से को कल रात हटा दिया गया था। ‘‘गोताखोरी को देर रात करीब साढ़े तीन बजे रोक दिया गया था। गोताखोरी अभियान आज सुबह फिर से आरंभ किया गया।’’ उन्होंने कहा कि इस नदी में मगरमच्छों के होने की जानकारी के कारण गोतोखोरों की सुरक्षा के लिए सावधानी बरती जा रही है।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘स्थानीय जानकारी के अनुसार दो और लोगों के लापता होने की आशंका है। हवाई मार्ग से तलाश के लिए नदी के उपर एक हेलीकॉप्टर भी उड़ान भर रहा है।’’ राज्य पुलिस ने पुष्टि की कि नदी से 14 लोगों को बचा कर विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

संवोर्देम नदी पर पुर्तगालियों के समय का बना पुल पिछले साल से यातायात के लिए बंद था।

जब दमकल एवं आपात सेवाकर्मी आत्महत्या की कोशिश कर रहे युवक को बचाने में व्यस्त थे तब करीब 50 लोग पुल पर खड़े होकर उनके प्रयास देख रहे थे। तभी पुल इतना भार सहन नहीं कर पाने के कारण ढह गया और लोग नदी में गिर गए।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *