Posted On by &filed under राजनीति, राष्ट्रीय.


विपक्ष ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए गोपालकृष्ण गांधी को बनाया उम्मीदवार

विपक्ष ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए गोपालकृष्ण गांधी को बनाया उम्मीदवार

विपक्ष ने पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी को उप राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार चुना है।

सूत्रों ने बताया कि उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार तय करने के लिए आज जब 18 विपक्षी दलों की बैठक हुई तो केवल गांधी के नाम पर ही चर्चा की गई।

राष्ट्रपति चुनाव पर विपक्ष से अलग रूख अपनाने वाली जदयू भी बैठक में शामिल हुई जिसमें उप राष्ट्रपति पद के लिए महात्मा गांधी के परपौत्र को प्रत्याशी चुना गया।

बैठक में जदयू की ओर से शरद यादव ने प्रतिनिधित्व किया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन, माकपा के सीताराम येचुरी, एनसी के उमर अब्दुल्ला, सपा के नरेश अग्रवाल, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा, जनता दल :सेक्यूलर: के देवगौडा और राजद के अजीत सिंह समेत अन्य नेता बैठक में शामिल हुए।

बैठक में शामिल होने वाले अन्य नेताओं में राजद के जय प्रकाश यादव, जेएमएम के हेमंत सोरेन, भाकपा के डी राजा और सीएमके, राकांपा, केरल कांग्रेस के प्रतिनिधि हैं।

अगर जरुरत पड़ी तो उपराष्ट्रपति पद के लिए पांच अगस्त को मतदान कराया जाएगा। उसी दिन शाम को वोटों की गिनती होगी।

बैठक में 17 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में विपक्ष की रणनीति पर भी चर्चा की गई। इस सत्र में राजद प्रमुख लालू प्रसाद के आवासों पर छापों को लेकर विपक्ष विरोध प्रदर्शन कर सकता है।

बैठक की शुरुआत में विपक्षी नेताओं ने कल कश्मीर में एक आतंकवादी हमले में सात अमरनाथ श्रद्धालुओं की मौत पर शोक जताते हुए दो मिनट का मौन रखा।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

* Copy This Password *

* Type Or Paste Password Here *