Posted On by &filed under राजनीति.


गोपाल राय को स्वास्थ्य आधार पर परिवहन विभाग से मुक्त किया गया, जैन को प्रभार मिला

गोपाल राय को स्वास्थ्य आधार पर परिवहन विभाग से मुक्त किया गया, जैन को प्रभार मिला

दिल्ली सरकार में वरिष्ठ मंत्री गोपाल राय को परिवहन विभाग के दायित्व से मुक्त कर दिया गया है जो मांग उन्होंने स्वास्थ्य आधार पर की थी । इस विभाग का प्रभार अब उनके कैबिनेट सहयोगी सत्येन्द्र जैन को सौंपा गया है ।

पिछले सप्ताह राय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आग्रह किया था कि उन्हें स्वास्थ्य आधार पर परिवहन विभाग की जिम्मेदारी से मुक्त किया जाए क्योंकि उनका हाल ही में बड़ा आपरेशन हुआ है।

केजरीवाल के करीबी माने जाने वाले जैन के पास पहले ही पीडब्ल्यूडी, स्वास्थ्य, बिजली और गृह विभाग जैसे महत्वपूर्ण विभाग हैं। राय के पास अब श्रम, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण, सामान्य प्रशासन विभाग, विकास एवं रोजगार जैसे विभाग हैं।

जीएडी की ओर से कल जारी अधिसूचना के अनुसार, ‘‘ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के उपराज्यपाल एनसीआर के मुख्यमंत्री के साथ सत्येन्द्र जैन को परिवहन विभाग का प्रभार सौंपते हुए प्रसन्नता महसूस करते हैं। ’’ जब राय के गर्दन से गोली निकालने के लिए सर्जरी की जानी थी और बाद में फिजियोथेरापी उपचार हो रहा थी तब जैन ने अस्थायी तौर पर परिवहन विभाग का दायित्व संभाला था।

राय ने कल कहा था कि उन्होंेने दिल्ली के मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि उन्हें परिवहन विभाग के दायित्व से मुक्त किया जाए क्योंकि इसमें काफी काम का दबाव है।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz